रोहतास: जीएनएसयू में दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी संपन्न, राज्यसभा सांसद बोले- बिहार को विश्व के मैप पर स्थापित करना है लक्ष्य

रोहतास जिले के जमुहार स्थित गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय के सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी का समापन हो गया. दो दिवसीय संगोष्ठी के समापन समारोह को संबोधित करते हुए कुलाधिपति सह राज्यसभा सांसद गोपाल नारायण सिंह ने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में बिहार के गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय में अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन होना एक सपने के साकार होने से कम नहीं है. उन्होंने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में योजना बना कर काम करने की जरूरत है और बिहार को विश्व के मानचित्र पर अपने संस्थान की बदौलत स्थापित करने के लक्ष्य को प्राप्त करना है.

इस अवसर पर स्मारिका का विमोचन कुलाधिपति, कुलपति, कुलसचिव , सचिव के द्वारा किया गया. कुलपति डॉ एमएल वर्मा एवं सचिव गोविंद नारायण सिंह ने विश्वविद्यालय का जर्नल लांच किया. इस अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी में शिरकत करने वाले आइसीएफए आई विश्वविद्यालय के डॉक्टर राजीव रंजन तथा जाईमेन विश्वविद्यालय मलेशिया के डॉ नोर्मला एस गोविंदराजो को बेस्ट पेपर अवार्ड से सम्मानित किया गया. उल्लेखनीय है कि दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी में 250 लोगों ने हिस्सा लिया तथा कुल 56 चुने गए पेपर्स में से 20 पेपर प्रजेंट किए गए. इसमें बांग्लादेश से तीन, मलेशिया से एक, बर्लिन से एक, ब्राजील से एक एवं पोलैंड से एक पेपर प्रजेंट किया गया. संगोष्ठी में मोनिका सिंह, सूचना प्रौद्योगिकी की विभागाध्यक्ष डॉ इप्शिता नंदा, विभाग के सहायक अध्यापक डॉ सुमित कुमार, डॉ सतीश गुप्ता एवं मिस्टर अमन रौठ ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post