अनुमंडलीय अस्पताल बिक्रमगंज का अल्ट्रासाउंड मशीन टेकारी में स्थानांतरित, प्रतिनिधि व प्रशासन खामोश; जनता मायूस

बिक्रमगंज अनुमंडल क्षेत्र की लोगों के लिए सस्ता जांच उपलब्ध कराने के उद्देश्य से राज्य सरकार ने करीब डेढ़ वर्ष पूर्व अनुमंडलीय अस्पताल बिक्रमगंज में अल्ट्रासाउंड मशीन स्थापित किया था. लेकिन अब विभाग ने रेडियोलॉजिस्ट नहीं होने का हवाला देकर गया जिला के टेकारी अनुमंडलीय अस्पताल के लिए स्थानांतरित कर दिया.

इस मामले पर जनप्रतिनिधि एवं प्रशासन की खामोशी पर ग्रामीण जनता में मायूसी है. बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति (पटना) के महाप्रबंधक(अधिप्राप्ति) द्वारा पत्र जारी करते हुए कहा गया है कि निगम द्वारा निर्गत आपूर्ति आदेश संख्या 297/21 दिनांक 26 जुलाई 2021 के आलोक में अल्ट्रासाउंड मशीन विथ कलर डॉपलर की आपूर्ति रेफरल अस्पताल गोगरी(खगड़िया) एवं अनुमंडलीय अस्पताल बिक्रमगंज में की गई थी. पत्र में कहा गया है कि राज्य स्वास्थ्य समिति द्वारा प्रसंगाधीन पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया है कि इन दोनों अस्पतालों में आपूर्ति किए गए अल्ट्रासाउंड मशीन विथ कलर डॉपलर को क्रमश: अनुमंडलीय अस्पताल रक्सौल एवं अनुमंडलीय अस्पताल टेकारी में स्थांतरित अधिष्ठापित किया जाए.

बताते हैं कि करीब डेढ़ वर्षों से अधिष्ठापित उक्त मशीन के लिए रेडियोलॉजिस्ट नहीं मिले. जिसके कारण शोभा की वस्तु बनकर रेफरल अस्पताल के स्टोर के कमरा में बंद रहा. अनुमंडलीय अस्पताल बिक्रमगंज के उपाधीक्षक डॉक्टर ओम प्रकाश के मुताबिक उक्त मशीन के लिए रेडियोलॉजिस्ट नहीं मिले. जिसकी लिखित सूचना उच्च अधिकारी एवं जिला स्वास्थ समिति को दी गई है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post