डेहरी में बीच सड़क पर गाड़ी खड़ा करना पड़ा महंगा, नप ने गाड़ी पर गिराया कूड़ा

डेहरी नगर परिषद क्षेत्र में मुख्य बाजार के पथ को अतिक्रमण कर आवागमन बाधित करने वाले पर नगर परिषद ने अजीबोगरीब दंड दिया है. जो रोहतास जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है. बताते चलें कि डेहरी मुख्य बाजार में एक कंपनी द्वारा मॉल खोले जाने के बाद से ही मुख्य बाजार के पथों पर आवागमन बाधित होता रहा है. इसे लेकर कई बार नगर परिषद ने मॉल संचालक को फटकार भी लगाई है. तथा बगैर वाहन स्टैंड के मॉल खोलने पर चेतावनी भी दी थी. बावजूद मॉल के समीप छोटे-बड़े वाहनों के लग जाने से हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है. उक्त मॉल के समीप ही कई मोहल्लों के कूड़े-कचरे की डंपिंग की जाती है. जहां से सुबह में प्रतिदिन नगर परिषद की टीम द्वारा कचरे का उठाव किया जाता है.

Ad.

मंगलवार की सुबह नगर परिषद के सफाई कर्मचारी सफाई वाहन लेकर उक्त कचरा डंपिंग स्थल के समीप पहुंचे, तो देखा वहां एक लग्जरी कार बीच सड़क पर खड़ी थी. नगर परिषद के सफाई कर्मियों ने काफी देर तक वाहन मालिक को खोजा और आसपास के लोगों को सूचना भी दी. किंतु घंटो बीत जाने के बाद भी वाहन लावारिस की स्थिति में खड़ा रहा. तब जाकर सफाई कर्मियों ने इसकी सूचना नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को दी. सूचना पाकर कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार स्थल पर स्वयं पहुंचकर बीच सड़क पर खड़ा हुंडई कार जेएच10बीएफ6210 पर नगर परिषद के ट्रैक्टर से कूड़ा-कचरा उड़ेलवा दिया.

मुख्य सड़क पर नगर परिषद द्वारा इस तरह का पहली बार बीच सड़क पर खड़ा करने वाले वाहन मालिकों को दंड देने की चर्चा शहर में आग की तरह फैल गई. सड़क से आने-जाने वाले हर कोई उस हुंडई कार के ऊपर कचरे के ढेर की तस्वीर व वीडियो बनाते दिखे. हालांकि शहर के आम लोग नगर परिषद की इस कार्रवाई से खुश भी दिखे तो आलोचना करते हुए भी दिखे. लोगों का कहना है कि अंबेडकर चौक से थाना चौक तक सड़क के दोनों किनारे व बीच सड़क पर प्रतिदिन दो पहिया व चार पहिया वाहन खड़ा किए जाने से आम लोगों को परेशानी होती है.

नप इओ का कहना है कि बार-बार चेतावनी के बाद भी लोग सड़कों पर वाहन खड़ा कर रहे हैं. ऐसे में नगर परिषद के पास इसके सिवा कोई चारा नहीं है कि उन वाहनों पर ही कचरे डंप कर दिए जाएं. अब जुर्माना वसूलने की प्रक्रिया भी शुरू की जाएगी. उन्होंने कहा कि बीच सड़क पर गाड़ियां खड़ी होने के कारण शहर में अक्सर जाम लग जाता है.

rohtasdistrict:
Related Post