कड़ी सुरक्षा के बीच रोहतास के 3212 बूथों पर कल डाले जाएंगे वोट

प्रतीकात्मक तस्वीर

रोहतास जिले के 3212 बूथों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कल यानि बुधवार की सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो जाएगा, जो शाम के छह बजे तक चलेगा. वहीं सासाराम, चेनारी व काराकाट विधानसभा क्षेत्रों में चार बजे तक ही मतदान होगा. सातों विधानसभा क्षेत्र में तीन-तीन मतदान केंद्र को मॉडल मतदान केंद्र के रूप में विकसित किया गया है. जिले के 3212 मतदान केंद्रों पर कुल 21 लाख 82 हजार 675 मतदाता वोट डालेंगे. जिनमें 10 लाख 39 हजार 758 महिला मतदाता व 42 हजार 552 युवा मतदाता भी शामिल हैं.

Ad.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी पंकज दीक्षित ने बताया कि शांतिपूर्ण मतदान की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. चेनारी विधानसभा क्षेत्र में आने वाले पहाड़ी गांवों के वनवासियों की भागीदारी के लिए भी प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किया है. पहाड़ी क्षेत्र के बूथों पर भी अधिक से अधिक वोट हो, इसके लिए जिला प्रशासन ने पूरी चौकसी रखी है. सात विधानसभा सीटों के लिए 116 प्रत्याशी मैदान में हैं. सासाराम, करगहर एवं दिनारा विधानक्षेत्र के प्रत्येक बूथ पर दो-दो ईवीएम की व्यवस्था की गई है.

डीएम ने कहा कि मतदान के बाद बाजार समिति तकिया में विधानसभावार बने स्ट्रांग रूम में ईवीएम रखी जाएगी. 10 नवंबर को मतगणना कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि मतदान के समय कोरोना से बचाव के लिए बूथों पर खास इंतजाम किए गए हैं. सभी बूथों पर वोटरों की थर्मल स्क्रीनिग कराई जाएगी. किसी के भी बुखार या कोई अन्य संक्रमण का संदेह होने पर उसके समुचित इलाज की भी व्यवस्था की गई है.

एसपी सत्यवीर सिंह ने बताया कि चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था भंग करने वालों के विरूद्ध कड़ी करवाई की जाएगी. निष्पक्ष, शांतिपूर्ण व भय मुक्त चुनाव को ले सभी बूथों पर बिहार पुलिस के साथ अ‌र्द्ध सैनिक बल की तैनाती की गई है.

rohtasdistrict:
Related Post