महिला दिवस पर आरा-सासाराम रेलखंड पर पहली बार महिलाकर्मियों ने थामी पटना-सासाराम फास्ट पैसेंजर की कमान

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर पटना जंक्शन से खुलने वाली पटना-सासाराम फास्ट पैसेंजर ट्रेन की बागडोर नारी शक्ति के हाथों में देकर रेलवे ने उन्हें सम्मानित किया है. इस पैसेंजर ट्रेन में लोको पायलट, गार्ड, टीटी और सुरक्षा बल के जवान भी महिलाएं थीं. अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर ट्रेन का बागडोर महिलाओं को इसलिए दिया गया है कि महिलाएं आज हर क्षेत्र में अपनी काबिलियत दिखा रही हैं. इसी कड़ी में महिलाओं को महिला दिवस के अवसर पर ट्रेन को ले जाने का मौका दिया गया.

पटना जंक्शन पर ठीक 3 बजकर 15 मिनट पर जैसे ही ट्रेन का सिग्नल हुआ लोकों पायलट गुड्डी कुमारी एवं सहायक लोको पायलट ऋचा कुमारी ने गार्ड निविदिता पुष्कर से ट्रेन चलाने की इजाजत मांगी. गार्ड निविदिता पुष्कर ने वॉकी टॉकी से ट्रेन चलाने की इजाजत दी. फिर हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया.

लोको पायलट गुड्डी कुमारी ने बताया कि आज महिलाएं हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं. किसी भी काम को आसानी से कर रही हैं. ऐसे में आज पटना सासाराम फास्ट पैसेंजर को ले जाने का सौभाग्य मिला है. मैं बहुत प्रसन्न हूं. वहीं पटना सासाराम फास्ट पैसेंजर की गार्ड निवेदिता पुष्कर ने कहा कि यह हम महिलाओं के लिए बहुत ही सौभाग्य की बात है कि आज महिला दिवस के अवसर पर हम लोगों के हाथों में पटना सासाराम फास्ट पैसेंजर ट्रेन का कमान दिया गया है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post