रोहतास: पुल निर्माण कंपनी के बेस कैंप में लूट, कैंप के ही तीन ट्रैक्टर पर लादकर ले गए लोहे का स्क्रैप

रोहतास जिले के अकोढ़ी गोला थाना क्षेत्र के महुआरी गांव के समीप कांव नदी पर बन रहे पुल का कार्य करा रहे कंस्ट्रक्शन कंपनी के बेस कैंप पर बुधवार की देर रात हथियारबंद अपराधियों ने धावा बोल मजदूरों को बंधक बनाकर लगभग पांच घंटे तक लूटपाट की. वहां सो रहे 22 मजदूरों को बंधक बनाकर उनके साथ मारपीट की. मोबाइल फोन छिन लिए. लगभग चार घंटे तक मजदूरों को कब्जे में रखा.

उन्हीं मजदूरों से कैंप में खड़ी तीन ट्रैक्टरों की ट्राली पर कैंप का 200 लोहे के प्लेट, वेल्डिंग मशीन, कटर मशीन, चार सिलेंडर को लदवाया. फिर कैंप के ड्रम में भरे डीजल से ट्रैक्टरों की टंकी फुल कराई. उसके बाद लगभग पौने चार बजे भोर में ट्रैक्टरों के साथ कैंप में खड़ी अपाची बाइक लेकर चलते बने. लेकिन बाइक के टंकी में तेल नहीं था, उस वजह से बक्सर लाइन सड़क पर बंद हो जाने के कारण बाइक को छोड़ दिया.

अपराधियों ने कैंप में पहुंचते ही सबसे पहले हवा में गोलियां चलाई. जिसे सुन मजदूर जगे तो वे खुद को चारो तरफ से अपराधियों से घिरे पाए. जिससे सभी मजदूर दहशत मे हो गए. फिर अपराधियों ने कैम्प मे घुस कर मजदूरों के साथ मारपीट शुरू किया. मजदूर के पास मौजूद राशि व मोबाइल को अपने कब्जे मे ले लिया. अपराधियों द्वारा किए गए मारपीट में कैमूर के भभुआ निवासी कुलदीप यादव, झारखंड के डालटेनगंज निवासी सुरेंद्र कुमार, गया के डोभी निवासी निरंजन कुमार को ज्यादा चोटें आई है. जिन्हें अपराधी लोहे के रॉड से पीटे थे.

इस संबंध में अकोढ़ीगोला थाना प्रभारी प्रभात कुमार ने बताया कि निर्माण कंपनी के तरफ से संचालक शनि कुमार और सुपरवाइजर मधुबनी के बेनीपट्‌टी निवासी संतोष साहनी ने पुलिस को बयान दिया है. मामले की जांच की जा रही है. इस घटना में एनके कंस्ट्रक्शन के सुपरवाइजर संतोष साहनी ने बताया कि लगभग 50 लाख रुपए के समान अपराधी लूट ले गए हैं.

rohtasdistrict:
Related Post