रोहतास के व्यवसायी के साथ लूटपाट के बाद हत्या के फिराक में थे झारखंड के दो अपराधी, यूपी पुलिस ने रोहतास पहुंचने से पहले एनकाउंटर के बाद किया गिरफ्तार; 25-25 हजार का घोषित था इनाम

यूपी के सोनभद्र जिले की पुलिस ने रोहतास जिले के एक बड़े व्यवसायी की हत्या की साजिश विफल कर दी है. सोनभद्र के चोपन इलाके में झारखंड के बदमाशों से पुलिस की एनकाउंटर हो गई. इसके बाद दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया. एक बदमाश को गोली भी लगी है. गोली से घायल बदमाश को चोपन सामुदायिक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दोनों बदमाश झारखंड के गढ़वा के रहने वाले हैं.

सोनभद्र पुलिस के अनुसार चार दिन पूर्व लुटेरे गढ़वा से कार बुक करके सोनभद्र जिले के मालोघाट के आगे कार चालक को चोपन के मंगलेश्वर मार्ग स्थित अवई नहर पर जंगल में छोड़ कर वाहन समेत फरार हो गये थे. पुलिस दोनों की तलाश में जुटी थी. इसी बीच पता चला कि लूट की कार से लुटेरे बीती रात रोहतास जिले में एक बड़े व्यवसायी की हत्या और लूट करना चाहते थे. इस बीच मुखबिर की सूचना मिली कि दोनों बदमाश कार कहीं पर छिपा कर बाइक से जा रहे हैं. इस पर दोनों बदमाशों को बग्घानाला के पास घेर लिया गया.

बाइक को रोकने का प्रयास किया तो बाइक पर बैठा लुटेरा सुशील कुमार सोनभद्र पुलिस के वाहन पर ताबड़तोड़ चार फायर कर दिया. जिसमें से गोली पुलिस की वाहन पर लग गई. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में सुशील के दाहिने पैर मे गोली लगी और वह हाथ में पिस्टल लिए सड़क पर गिर गया. जबकि दूसरा लुटेरा दिलिप पासवान मोटरसाइकिल खड़ा करके भागने लगा. लेकिन दोनों की घेरेबंदी करके गिरफ्तार कर लिया गया. इन दोनों बदमाशों पर पुलिस ने इनाम भी घोषित किया था. इनके नक्सलियों से भी संबंध बताए जा रहे हैं. दोनों पर पहले से ही कई मुकदमे चल रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक रोहतास पुलिस भी अपने स्तर से मामले की जांच कर रही हैं.

rohtasdistrict:
Related Post