रोहतास: पैर धोने के दौरान नहर में डूबीं 4 छात्राएं, 16 घंटे बाद दो सगी बहने समेत 3 का शव बरामद; एक की तलाश अब भी जारी

रोहतास जिले के सासाराम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के धुआं पुल के समीप शनिवार की शाम पैर धोने के लिए नहर की सीढ़ी पर उतरीं चार छात्राएं जगजीवन कैनाल नहर में गिर पड़ीं. इसके बाद पानी के तेज बहाव के साथ बहते हुए गहरे पानी में चली गईं. बच्चियों को डूबते देख पुल के पास मौजूद लोगों ने शोर मचाया. मौके पर पहुंचे ग्रामीण नहर में कूद पड़े और डूबीं बच्चियों की खोजबीन की. लेकिन, उनका कोई पता नहीं लगा. चार में से तीन छात्राओं का शव 16 घंटे के बाद रविवार को बरामद कर लिया गया. एसडीआरएफ की टीम अभी भी चौथी छात्रा की तलाश में जुटी हुई है.

बरामद किए गए तीन शव में से धुआं गांव निवासी मुन्ना यादव की दो बेटी बिपाशा कुमारी व बिट्टू कुमारी एवं धनजी यादव की बेटी रिमझिम कुमारी का शव बरामद हुआ है. वहीं, धुआं गांव निवासी पूर्णवासी यादव की बेटी पूजा कुमारी की तलाश जारी है. मोहद्दीगंज मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक दीप नारायण सिंह ने बताया कि शनिवार को सवा तीन बजे स्कूल की छुट्टी होने के बाद चारों छात्रांए अपने गांव लौटने के क्रम में रास्ते में नहर के अंदर जाकर पैर धोने के क्रम में डूब गई थीं. डूबने वाली चार छात्राओं में दो छठीं और दो आठवीं कक्षा की विद्यार्थी थी.

मौके पर मौजूद जिला पार्षद नेहा नटराज ने बताया कि शनिवार को महंदीगंज मध्य स्कूल से धुआं गांव की चार छात्रा पढ़कर अपने गांव लौट रही थी. इस दौरान बीच नहर में पुल पर हाथ पैर धोने लगीं, पैर फिसलने की वजह से एक लड़की डूबने लगी. तीनों लड़कियों ने उसे बचाने की कोशिश की. लेकिन वो भी बारी-बारी से डूब गईं. मुफस्सिल थानाध्यक्ष रौशन कुमार तीन शव बरामद होने की पुष्टि की है. थानाध्यक्ष के अनुसार, बरामद हुए तीनों शव का सदर अस्पताल सासाराम में पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है.

Ad*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here