रोहतास: आकाशीय बिजली की चपेट में आकर 2 लोगों की मौत, चार महिला समेत पांच घायल

रोहतास जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई. जबकि 5 लोग घायल हो गए हैं. मृतकों की पहचान करगहर के धनेज निवासी किसान विमल साह और चेनारी के मल्हीपुर में पशुपालक दिनेश साह के रूप में हुई है. वही, चेनारी के रामगढ़ में 4 महिला सहित 5 लोग झुलस गए हैं. आनन-फानन में झुलसे लोगों को सदर अस्पताल सासाराम में भर्ती कराया गया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, चेनारी रामगढ़ गांव में तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरी, जिसकी चपेट में आने से किशोर कुमार के 20 वर्षीय पत्नी संगीता देवी, रमेश राम की 19 वर्षीय पुत्री गुड़िया कुमारी, अशोक राम के 30 वर्षीय पत्नी प्रमिला देवी, मुन्ना राम की 18 वर्षीय पुत्री देवी कुमारी, मुन्ना राम के 12 वर्षीय पुत्र नीतीश कुमार घायल हो गए. बताया जाता है कि ये सभी लोग अपने घर के बरामदे में दोपहर में बैठकर मोबाइल चला रहे थे. इसी दौरान घर के आंगन में आकाशीय बिजली गिरी, इसके चपेट में आने से सभी गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों को स्थानीय ग्रामीणों की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सासाराम सदर हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया.

वहीं, चेनारी के ही मल्हीपुर गांव निवासी स्वर्गीय चिरकुट साह के 50 वर्षीय पुत्र दिनेश साह गांव से बाहर भैंस चरा रहे थे. जहां आकाशीय बिजली के चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल के जाया गया, जहां कुछ ही देर बाद उनकी मौत हो गई. जबकि करगहर के धनेज निवासी किसान विमल साह की मौत आकाशीय बिजली की चपेट में आने से हो गई.

Ad*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here