सासाराम में जब्त ट्रक छोड़ने का वीडियो वायरल, मालखाना प्रभारी समेत दो निलंबित; अनुशासनहीनता को लेकर एसपी ने की कार्रवाई

सासाराम नगर थाना में पदस्थापित मालखाना प्रभारी व थानाध्यक्ष के बीच का विवाद बढ़ता जा रहा है. थाना परिसर में गुरुवार को पुलिसकर्मियों के बीच लगभग दो घंटे तक ड्रामा चलता रहा. इस दौरान थाना परिसर से लेकर मुख्य द्वार के बाहर तक लोगों की भीड़ इकठ्ठा हो गई. इसका वीडियो व्हाट्सएप पर तेजी से वायरल हो रहा है. नगर थाने में पदस्थापित प्रभारी सब-इंस्पेक्टर सह मालखाना प्रभारी गौतम कुमार ने थानाध्यक्ष एसके सिन्हा पर पैसे लेकर बालू का ट्रैक्टर छोड़ने का आरोप लगाया है.

मालखाना प्रभारी द्वारा इस संबंध में वायरल किए गए वीडियो की एएसपी डेहरी द्वारा जांच कराया जा रहा है. जांच प्रतिवेदन के आधार पर एसपी आशीष भारती ने प्रभारी सब-इंस्पेक्टर सह मालखाना प्रभारी गौतम कुमार व एएसआइ ललितेश्वर कुमार सिंह को अनुशासनहीनता तथा कर्तव्यों के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है. चूंकि वायरल वीडियो की हम पुष्टि नहीं करते. लेकिन वीडियो में साफ दिख रहा है कि बालू के साथ जप्त ट्रैक्टर पर चालक हैं, वहीं दूसरी ओर सासाराम नगर थाना के मालखाना प्रभारी गौतम कुमार चिल्ला-चिल्ला कर ट्रैक्टर को भागने से रोक रहे हैं.

वीडियो सासाराम नगर थाना के मालखाना प्रभारी द्वारा खुद बनाया गया है, जिसमें वह खुद कह रहे हैं कि वीडियो गुरुवार का है. मालखाना प्रभारी का कहना है कि बिना स्टेशन डायरी में इंट्री के बालू लदे ट्रैक्टर थाना प्रभारी द्वारा छोड़ा जा रहा. जिसका उद्देश्य मालखाना प्रभारी को फंसाना है, जिससे उनकी नौकरी पर खतरा हो सकता है. वायरल वीडियो में मालखाना प्रभारी गौतम कुमार थाने से ले जा रहे ट्रैक्टर को रोकने का प्रयास कर रहे हैं. साथ ही ट्रैक्टर चालक को पकड़ने के लिए अन्य पुलिसकर्मियों को कह रहे हैं. लेकिन उनकी कोई नहीं सुन रहा हैं. वह वीडियो में चिल्ला रहे हैं कि उनके अधीन जप्त कर रखे गए ट्रैक्टर को थानाध्यक्ष के निर्देश से भगाया जा रहा है.

मालखाना प्रभारी द्वारा जारी यह वीडियो पूरे दिन जिले के हर आम और खास के मोबाइल फोन में देखा जाता रहा. हालांकि विस्तृत जांच प्रतिवेदन पर ही मामले की सच्चाई पता चलेगी. फिलहाल मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी आशीष भारती ने पूरे प्रकरण की जांच डेहरी एएसपी डॉ नवजोत सिमी को सौंपा है. गुरुवार रात जांच प्रतिवेदन के आधार पर एसपी आशीष भारती ने एएसआइ सह मालखाना प्रभारी गौतम कुमार व एएसआइ ललितेश्वर कुमार सिंह को अनुशासनहीनता तथा कर्तव्यों के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया है.

rohtasdistrict:
Related Post