रोहतास: 4026 की जांच में 40 पॉजिटिव, 116 हुए ठीक, एक्टिव केस 667

फाइल फोटो

रोहतास जिले कोरोना संक्रमण के मामले उतार-चढ़ाव जारी है. इस बीच आमलोगों द्वारा अब भी लापरवाही बरती जा रही है. कोरोना अपना पांव बच्चों में भी पसारने लगा है. सैंपल जांच के दौरान शिवसागर एक गांव में दो बच्चियों में कोरोना के लक्षण मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से हरकत में आ गया है. स्वास्थ्य विभाग व यूनिसेफ की संयुक्त टीम ने संबंधित गांव पहुंच स्थिति का जायजा लिया.

वहीं गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में 4026 लोगों के जांच में 40 नए संक्रमित मरीज मिले हैं, वहीं 116 मरीज कोरोना संक्रमण को मात देकर स्वस्थ हुए हैं. जबकि गुरुवार को दो कोरोना संक्रमित मरीज की मृत्यु हुई है. सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार ने बताया कि सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर अब 667 हो गई है. सक्रिय केस में 605 रोहतास एवं 62 दूसरे जिले के हैं. जिसमें से 123 को इलाज के लिए सदर अस्पताल व एनएमसीएच जमुहार में भर्ती कराया गया है. जबकि 544 को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है. इधर, कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जिले भर में टीकाकरण अभियान भी चलाया जा रहा है.

हालांकि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है. अभी और सतर्क तथा सजग रहने की जरूरत है. क्योंकि अभी भी जिले में लापरवाही भी देखने को मिल रही है. ग्रामीण इलाकों में जहां टेस्टिंग की कमी है तो वहीं मास्क व सामाजिक दूरी का पालन भी नहीं किया जा रहा है. ऐसे में जब तक पूरी तरह से हम कोविड के प्रोटोकॉल का पालन नहीं करेंगे आकड़ों में अंतर देखने को मिलता रहेगा.

Ad.

Leave a Reply