रोहतास: 122 लोगों ने कोरोना को हराया, 21 नए संक्रिमत मिले, एक्टिव मरीज घटकर 466

फाइल फोटो

रोहतास जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार का दौरा जारी है. पॉजिटिव मरीजों के मिलने की संख्या में गिरावट देखी जा रही है. जबकि स्वस्थ होने वालों की संख्या में वृद्धि हो रही है. हालांकि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है. अभी और सतर्क तथा सजग रहने की जरूरत है. शनिवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटा में जिले में 4262 लोगों की जांच में 21 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. जबकि स्वस्थ होने वालों की संख्या 122 है. वहीं जिले में पिछले 24 घंटा के अंदर एक मरीज की मौत कोरोना से हुई है.

सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार ने बताया कि सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर अब 466 हो गई है. सक्रिय केस में 421 रोहतास एवं 45 दूसरे जिले के हैं. जिसमें से 114 को इलाज के लिए सदर अस्पताल व एनएमसीएच जमुहार में भर्ती कराया गया है. जबकि 352 को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है. इधर, कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जिले भर में टीकाकरण अभियान भी चलाया जा रहा है.

संक्रमण का प्रसार फिर जोर न पकड़े, इसे देखते हुए टेस्टिंग तेज कर दिया गया है. अधिक से अधिक लोगों का सैंपल जांच हो इसे ले ‘डॉक्टर आपके द्वार’ अभियान के तहत गांव-गांव सर्वे व जांच किया जा रहा है. टीम में रैपिड एंटीजन कीट के साथ चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी घर-घर जाकर सैंपल संग्रहण करने का कार्य कर रहे हैं.

Ad.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here