रोहतास: 24 घंटे में 164 हुए रिकवर, 4148 की जांच में 57 मिले संक्रमित, पांच की हुई मौत

फाइल फोटो

रोहतास जिले लॉकडाउन का असर दिख रहा है. कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीरे-धीरे कम हो रही है. हालांकि खतरा अभी टला नहीं है. मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में 4148 लोगों के जांच में 57 नए सक्रिय संक्रमित मिले हैं, वहीं 164 मरीज कोरोना संक्रमण को मात देकर स्वस्थ हुए हैं. जबकि मंगलवार को पांच कोरोना संक्रमित मरीज की मृत्यु हुई है.

सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार ने बताया कि सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर अब 868 हो गई है. सक्रिय केस में 799 रोहतास एवं 69 दूसरे जिले के हैं. जिसमें से 140 को इलाज के लिए सदर अस्पताल व एनएमसीएच जमुहार में भर्ती कराया गया है. जबकि 728 को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है. इधर, कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जिले भर में टीकाकरण अभियान भी चलाया जा रहा है.

हालांकि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है. अभी और सतर्क तथा सजग रहने की जरूरत है. क्योंकि अभी भी जिले में लापरवाही भी देखने को मिल रही है. ग्रामीण इलाकों में जहां टेस्टिंग की कमी है तो वहीं मास्क व सामाजिक दूरी का पालन भी नहीं किया जा रहा है. ऐसे में जब तक पूरी तरह से हम कोविड के प्रोटोकॉल का पालन नहीं करेंगे आकड़ों में अंतर देखने को मिलता रहेगा. सिविल सर्जन ने जिले के लोगों से अपील की है कि बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें. मास्क जरुर पहनें. शारीरिक दूरी का हरहाल में पालन करें. अपने हाथो को बार-बार साबुन से धोएं. खांसी, सर्दी एवं बुखार की शिकायत होने पर अविलंब पास के स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंच अपना कोरोना जांच कराएं.

Ad.

Leave a Reply