रोहतास में मैट्रिक परीक्षा के चौथे दिन 939 परीक्षार्थी अनुपस्थित

रोहतास जिले के 60 केंद्र पर चल रहे मैट्रिक बोर्ड की परीक्षा चौथे दिन शनिवार को भी शांतिपूर्ण रही. कदाचार के आरोप में एक भी परीक्षार्थियों को निष्कासित नहीं किया गया है. हालांकि दोनों पाली में कुल 939 परीक्षार्थी अनुपस्थित जरूर रहे. पहली पाली में 32341 परीक्षार्थी को शामिल होना था, जिसमें 31808 उपस्थित रहे. जबकि 533 अनुपस्थित रहे. वहीं दूसरी पाली में 32191 परीक्षार्थी में से 31785 उपस्थित हुए व 406 अनुपस्थित रहे. दोनों पाली में किसी भी परीक्षा केंद्र से कदाचार के आरोप में एक भी परीक्षार्थी को निष्कासित नहीं किया गया.

Ad.

सासाराम में 33, डेहरी में 15 व बिक्रमगंज में 12 केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से कराई जा रही है. चौथे दिन दोनों पाली में अंग्रेजी विषय की परीक्षा आयोजित की गई. सुबह साढ़े नौ बजे से परीक्षा प्रारंभ होने के कारण परीक्षार्थी आठ बजे से ही अपने केंद्र पर पहुंचना शुरू कर दिए थे. मुख्य द्वार पर तैनात दंडाधिकारी व कर्मियों द्वारा सघन तलाशी लिए जाने के बाद ही परीक्षार्थियों को अंदर जाने दिया गया. डीईओ संजीव कुमार समेत अन्य अधिकारियों ने केंद्रों का दौरा कर परीक्षा का जायजा लिया. शुक्रवार को जमुई में पर्चा लीक होने की घटना के बाद यहां पर भी अधिकारी पूरी तरह से चौकस दिखे.

डीईओ ने बताया कि 19 फरवरी को हुई सामाजिक विज्ञान प्रथम पाली की परीक्षा को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा रद्द कर दिया गया है. इस पाली में 19 फरवरी को जिले में 31801 परीक्षार्थी शामिल हुए थे. अब यह परीक्षा आठ मार्च को आयोजित की जाएगी. सभी केंद्राधीक्षकों, वीक्षकों, प्रधानाध्यापकों व दंडाधिकारियों को परीक्षा समिति के निर्णय से अवगत करा दिया गया है.

Leave a Reply