रोहतास में इंटर परीक्षा के पांचवें दिन शामिल हुए 36655 परीक्षार्थी, चार निष्कासित

रोहतास जिले के 60 केंद्रों पर एक फरवरी से प्रारंभ इंटर बोर्ड की शुक्रवार को भी शांतिपूर्ण रही. केंद्र के प्रवेश द्वार पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए परीक्षार्थियों को प्रवेश करने की अनुमति दी गई. दोनों पाली की परीक्षा में कुल 37258 परीक्षार्थियों को शामिल होना था. इनमें से 36655 परीक्षार्थी शामिल हुए और शेष 603 अनुपस्थित रहे. वहीं कदाचार के आरोप में चार परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया. 

पहली पाली में विज्ञान परीक्षार्थी जहां जंतु विज्ञान व हिदी की परीक्षा दी वहीं दूसरी पाली में कला संकाय के परीक्षार्थियों ने भी हिदी तथा वाणिज्य के परीक्षार्थी अर्थशास्त्र की परीक्षा दी. दंडाधिकारी व कर्मियों द्वारा सघन तलाशी लिए जाने के बाद ही परीक्षार्थियों को अंदर जाने दिया गया. डीईओ संजीव कुमार समेत अन्य अधिकारियों ने केंद्रों का दौरा कर परीक्षा का जायजा लिया.

डीईओ ने बताया कि पांचवें दिन भी इंटर परीक्षा जिले में शांतिपूर्ण रही. पांचवें दिन भी पहली पाली में सासाराम से तीन परीक्षार्थियों को निष्कासित किया गया. जिसमें श्री शंकर उच्च माध्यमिक विद्यालय तकिया से एक तथा एचपीएस रेडियेंट स्कूल अगरेर परीक्षा केंद्र से दो परीक्षार्थी शामिल है. पहली पाली में 5664 परीक्षार्थियों को शामिल होना था, जिसमें से 5613 शामिल हुए जबकि 51 अनुपस्थित रहे. वहीं दूसरी पाली में 31594 परीक्षार्थियों में से 31042 परीक्षार्थी शामिल हुए, जबकि 552 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. इस पाली में बिक्रमगंज के उच्च विद्यालय से एक परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया है. डीईओ ने बताया कि पांच दिन की परीक्षा के दौरान दौरान कदाचार के आरोप में 21 परीक्षार्थी को निष्कासित किया जा चुका है.

Ad.

Leave a Reply