रोहतास में इंटर परीक्षा के तीसरे दिन शामिल हुए 44608 परीक्षार्थी, एक निष्कासित

रोहतास जिले में इंटरमीडिएट परीक्षा को लेकर बनाए सभी 60 परीक्षा केंद्रों पर सुबह 8.00 बजे से परीक्षार्थियों का पहुंचना शुरू रहा. केंद्र के प्रवेश द्वार पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए परीक्षार्थियों को प्रवेश करने की अनुमति दी गई. दोनों पाली की परीक्षा में कुल 45204 परीक्षार्थियों को शामिल होना था. इनमें से 44608 परीक्षार्थी शामिल हुए और शेष 596 अनुपस्थित रहे. दोनों पाली की परीक्षा कदाचारमुक्त व शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुई. वहीं कदाचार के आरोप में एक परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया.

Ad.

पहली पाली में विज्ञान के परीक्षार्थी जहां रसायन शास्त्र की परीक्षा दी वहीं दूसरी पाली में कला संकाय के परीक्षार्थियों ने अंग्रेजी की परीक्षा दी. मुख्य द्वार पर तैनात दंडाधिकारी व कर्मियों द्वारा सघन तलाशी लिए जाने के बाद ही परीक्षार्थियों को अंदर जाने दिया गया. डीईओ संजीव कुमार समेत अन्य अधिकारियों ने केंद्रों का दौरा कर परीक्षा का जायजा लिया.

डीईओ ने बताया कि तीसरे दिन भी इंटर परीक्षा जिले में शांतिपूर्ण रही. तलाशी लिए जाने के बाद ही परीक्षार्थियों को अंदर जाने की अनुमति दी गई. तीसरे दिन भी दूसरी पाली में उच्च माध्यमिक विद्यालय डिलियां डेहरी परीक्षा केंद्र से कदाचार के आरोप में एक परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया है. पहली पाली में 19086 परीक्षार्थियों को शामिल होना था, जिसमें से 18864 शामिल हुए जबकि 222 अनुपस्थित रहे. वहीं दूसरी पाली में 26118 परीक्षार्थियों में से 25744 परीक्षार्थी शामिल हुए. इस पाली में 374 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. बीते दो दिन के दौरान कदाचार के आरोप में 13 परीक्षार्थी को निष्कासित किया जा चुका है. सबसे अधिक डेहरी अनुमंडल से परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया है.

Ad.

Leave a Reply