रोहतास: विभिन्न जगहों से 746 लीटर शराब बरामद, 11 गिरफ्तार, वाहन जब्त

रोहतास जिले के विभिन्न जगहों से पुलिस ने 746.01 लीटर शराब बरामद किया. इस दौरान पुलिस ने 11 लोगों को भी गिरफ्तार किया है. अवैध शराब के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत गुरुवार को पुलिस ने गुप्त सूचना पर डेहरी नगर थाना क्षेत्र के पश्चिमी मोहन बिगहा वार्ड नंबर 17 में छापेमारी कर कुल 426.82 लीटर शराब के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. प्रशिक्षु डीएसपी सह नगर थानाध्यक्ष अजीत प्रताप सिंह ने बताया कि छापेमारी कर तीन तस्करों को 300 एमएल का 140 पीस (42 लीटर) टंच देशी शराब, 300 एमएल का 1249 पीस (374.7 लीटर) टनका देशी शराब तथा 375 एमएल का 27 पीस (10.12 लीटर) इंपीरियल ब्लू विदेशी शराब 10.12 लीटर के साथ गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार तस्करों में पश्चिमी मोहन बिगहा के संतोष कुमार, रोहित कुमार व राजा प्रसाद हैं.

करगहर थाना क्षेत्र के सज्जनडीहरा गांव में बुधवार की देर रात स्कॉर्पियो से शराब की आपूर्ति करने जा रहे दो धंधेबाजों को 225.86 लीटर शराब के साथ पुलिस ने धर दबोचा तथा स्कॉर्पियो व एक अपाचे बाइक को जब्त कर लिया. अपाचे बाइक से सवार दो लाइनर बाइक छोड़कर अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल हो गए. थानाध्यक्ष सुशांत कुमार मंडल ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने स्कार्पियो का पीछा कर सज्जनडीहरा गांव के समीप स्कॉर्पियो में सवार दो धंधेबाजों को धर दबोचा तथा उनके पास से 17 कार्टून में 180 एमएल का 210.06 लीटर सुपर स्पीड व्हिस्की विदेशी शराब तथा 200 एमएल का 15.8 लीटर ब्लू लाइम देशी शराब बरामद किया गया है. साथ ही एक स्कार्पियों व एक बाइक जब्त किया गया है. गिरफ्तार तस्करों में निरंजन बिगहा निवासी मोती लाल चौधरी व वाजिरगंज निवासी कुंदन कुमार हैं.

नोखा थाना क्षेत्र के शिवपुर गांव में पुलिस ने गुप्त सूचना पर छापेमारी कर 14 लीटर देशी महुआ शराब के साथ एक को गिरफ्तार कर लिया. थानाध्यक्ष कृपालजी ने बताया कि शिवपुर से बादल कुमार को 14 लीटर महुआ शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है. मामले में मद्य निषेध एवं उत्पाद अधिनियम-2018 दर्ज किया गया है. नटवार थाना क्षेत्र के सरांव टोला में नोखा पुलिस ने गुप्त सूचना पर 10 लीटर महुआ शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया. मामले में नटवार थाना में मद्य निषेध एवं उत्पाद अधिनियम-2018 दर्ज किया गया है.

इन्द्रपुरी ओपी क्षेत्र के पटनवां भुईयां टोला में पुलिस ने गुप्त सूचना पर 61.93 लीटर शराब के साथ तीन को गिरफ्तार किया है. प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष संजय जायसवाल ने बताया कि शराब भंडारण कर बिक्री के सूचना पर छापेमारी कर तीन लोगों को 13.6 लीटर देशी शराब, 42 लीटर माल्टा मसालेदार देशी शराब, 3.33 लीटर इंपीरियल ब्लू विदेशी शराब एवं 3 लीटर गॉडफादर बियर के साथ गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार लोगों में पटनवां भुईया टोला निवासी प्रतिमा देवी, उत्तर पट्टी तिलौथू निवासी रौशन कुमार व धरहरा निवासी सचिन कुमार उर्फ कुंदन कुमार शर्मा हैं. वहीं बड़हरी ओपी के तेन्दुनी यादव टोला में पुलिस ने गुप्त सूचना पर खेत के पास से पिंटू सिंह यादव को 7.4 लीटर ब्लू लाईम देशी शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया है.

Ad.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here