सासाराम नप में पारित किया गया 225 करोड़ का वार्षिक बजट

सासाराम नगर परिषद बोर्ड की सोमवार को हुई बैठक में 225 करोड़ का बजट पारित कर दिया गया है. कार्यपालक पदाधिकारी अभिषेक आनंद द्वारा बुलायी गई समान्य बैठक में अध्यक्षता कर रहे उपाध्यक्ष बिहारी कुमार ने सदस्यों को बजट पास करने की जरूरत बतायी. इसके बाद 2021-22 वार्षिक बजट पर चर्चा के बाद उसे सर्वसम्मति से पास किया गया.

बोर्ड की बैठक में डोर टू डोर कूड़ा उठाव के लिए टेंडर करने के लिए भी हरी झंडी मिल गई है. ईओ ने बताया कि बोर्ड की बैठक में पिछले बैठक की कार्यवाही को संपुष्ट करने के साथ-साथ साफ सफाई के लिए नए उपकरणों की खरीद करने की भी मंजूरी मिली है. छिड़काव करने वाली मशीन के अलावा नाला सफाई के लिए गलियों तक आसानी से पहुंचने वाले सफाई वाहनों की खरीदारी करने का भी प्रावधान पारित बजट में किया गया है.

ईओ ने बताया कि शहर की साफ-सफाई और कूड़ा डंपग जोन बनाने की दिशा में भी कारवाई चल रही है. अमृत योजना प्रभावी होने के बाद भी शहर के कई मोहल्लों में पेयजल के लिए हाहाकार की स्थिति पर कई सदस्यों ने सदन का ध्यान आकृष्ट कराया. बताते चले कि गत अप्रैल माह में भी शहर में चल रहे नगर परिषद की योजनाओं के सही तस्वीर जानने के लिए और समेकित कार्य योजना बनाने के लिए आम लोगों ओर जनप्रतिनिधियों की एक बैठक की गई थी.

कोरोना संक्रमण को ले सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए आयोजित बैठक में कई सदस्यों ने स्वास्थ्य कारणों से बैठक में नहीं पहुंचने का पत्र भेजा था. साथ ही लिए गए निर्णयों पर सहमति जताने की बात कही थी. कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि आम बजट पास नहीं होने के कारण नप का कार्य प्रभावित था. बजट पास कर कई निर्णय लिये गये हैं. नप तीन मशीनों से सैनेटाइजर का छिड़काव कर रही है.

Ad.

Leave a Reply