चेनारी में खलिहान में रखे गए धान के बोझे में असामाजिक तत्वों ने लगाई आग, 38 बीघा की फसल जलकर राख

जिले के चेनारी प्रखंड के खुढनू कला ग्राम स्थित खलिहान में रखे धान के बोझे में गुरुवार की रात आसामाजिक तत्वों ने आग लगा दी. इस घटना में तीन किसानों के 38 बीघा खेत से काटकर रखे धान के बोझा जलकर राख हो गए. ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पा अन्य खलिहानों को जलने से बचाया.

Ad.

ग्रामीणों ने बताया कि किसान महेंद्र सिंह का 30 बीघा , विनोद सिंह का पांच बीघा एवं श्रीभगवान राम का तीन बीघा के धान की फसल काटकर खलिहान में रखी गई थी. लेकिन जब तक दौनी होती किसी असामाजिक तत्‍व ने इसे आग के हवाले कर दिया. असामाजिक तत्वों ने गुरुवार रात लगभग 12 बजे खलिहान में आग लगाई. इसका पता चलते ही अफरातफरी मच गई. लोगों ने काफी प्रयास किया लेकिन आग की लपटें बढ़ती जा रही थी. इससे आसपास के खलिहानों में भी आग पकड़ने की आशंका बढ़ गई. इसको देखते हुए फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई. इसके बाद दमकल कर्मियों ने खुढनू कला गांव पहुंच काफ मशक्त के बाद आग बुझाई. इससे अन्‍य किसानों ने राहत की सांस ली.

पीड़ित किसानों ने बताया कि इस बार अच्‍छी फसल हुई थी. इससे खुशी थी. लेकिन ऐन वक्‍त पर आग ने सबकुछ छीन लिया. इस घटना से उनकी साल भर की पूंजी जलकर राख हो गई. किसानों ने कहा कि गांव के ही किसी शरारती तत्व ने आग लगा उन्हें बर्बाद करने का प्रयास किया है. पीड़ित किसानों ने थानाध्यक्ष को आवेदन दे असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई करने की मांग की है. साथ ही जिला समाहर्ता को आवेदन दे आग लगने से हुई क्षति का मुआवजा देने की मांग की है.

Leave a Reply