रोहतास पुलिस की बड़ी कार्रवाई, तीन वाहन समेत लाखों की शराब जब्त, पांच धंधेबाज गिरफ्तार, नकद बरामद

शराब तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान रोहतास पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. कोचस थाना क्षेत्र के ममरेजपुर ग्रामीण सड़क पर एक संदिग्ध ट्रक एवं हुंडई कार से करीब 50 लाख रुपये की अवैध शराब जब्त की. मौके से पांच तस्करों को गिरफ्तार करते उनके पास से नकद भी बरामद की. एसपी आशीष भारती ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर ममरेजपुर ग्रामीण सड़क पर सघन वाहन जांच लगाकर एक संदिग्ध ट्रक एवं हुंडई कार की तलाशी ली गई. सूचना थी कि ममरेजपुर ग्रामीण सड़क होकर ट्रक से भारी मात्रा में विदेशी शराब बिक्री हेतु ले जाया जा रहा है. सूचना के कार्रवाई के लिए सासाराम एएसपी अरविंद प्रताप सिंह, कोचस थानाध्यक्ष नरोत्तम चंद्र एवं जिला आसूचना इकाई के पुलिस पदाधिकारियों को शामिल कर विशेष दल बनाया गया था.

विशेष टीम ने सघन जांच लगाकर 7983.36 लीटर विदेशी शराब के साथ चार धंधेबाजों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार धंधेबाजों के पूछताछ क आधार पर शराब माफिया करगहर थाना क्षेत्र के डिभियागरभे गांव निवासी अवधेश यादव को भी गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार धंधेबाजों के पास से पुलिस ने दो लाख नौ हजार 600 रुपये नकद एवं पांच मोबाइल बरामद किए हैं और एक ट्रक एवं हुंडई कार को जब्त किया है, जिसमें शराब लदी हुई थी. साथ ही एक स्विफ्ट डिजायर को भी जब्त किया गया है.

एसपी ने बताया गिरफ्तार धंधेबाजों में राजस्थान के अलवर जिले के राजेन्द्र प्रसाद और मुकेश कुमार भी दो शख्स शामिल हैं. वहीं, करगहर थाना क्षेत्र के डिभियागरभे गांव निवासी शराब तस्करी गैंग का सरगना अवधेश यादव, पटना सिटी का मनजीत सिंह और राजेंद्र सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार धंधेबाजों से पूछताछ की जा रही है. उन्होंने बताया कि इस कांड में संलिप्त अन्य शराब माफियाओं की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

Ad.

Leave a Reply