मैट्रिक के मुख्य विषयों की परीक्षा समाप्त, रोहतास में कुल 18 परीक्षार्थी निष्कासित

बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा के सभी अनिवार्य विषयों की परीक्षा बुधवार को रोहतास जिले के 55 केंद्रों पर संपन्न हो गई. परीक्षा 17 फरवरी से शुरू हुई थी. अंतिम दिन संस्कृत विषय की परीक्षा थी. गुरूवार को अंतिम दिन दोनों पाली में ऐच्छिक विषय की परीक्षा आयोजित की जाएगी.

परीक्षा के छठे दिन संस्कृत विषय की परीक्षा में अधिकारियों ने परीक्षा के दौरान तमाम केंद्रों पर कड़ी निगरानी रखी. इस दौरान दूसरी पाली में रामकिशोर सिंह इंटर कॉलेज डालमियानगर डेहरी से दो छात्रों एवं गवर्नमेंट इंटर कॉलेज डालमियानगर से चार छात्रों को निष्कासित किया गया है.

छठे दिन पहली पाली में 29190 परीक्षार्थी उपस्थित हुए, जबकि 466 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. दूसरी पाली में 28827 परीक्षार्थी उपस्थित हुए, जबकि 709 अनुपस्थित रहे. वही 17 से 23 फरवरी तक चले मुख्य विषयों के परीक्षा के दौरान रोहतास जिले में कुल 18 परीक्षार्थियों को निष्कासित किया गया है.

बुधवार को सभी मुख्य विषय की परीक्षा संपन्न होने पर परीक्षार्थियों में खुशी का माहौल दिखा. परीक्षा समाप्त होने के बाद अधिकांश परीक्षार्थी अपने घरों की ओर रवाना हो गए. इस बीच परीक्षार्थी तथा उनके अभिभावकों की भीड़ अचानक बस स्टैंड से लेकर रेलवे स्टेशन पर बढ़ गई. ज्ञातव्य है कि शुक्रवार को एच्छिक विषय की परीक्षा के साथ ही मैट्रिक की परीक्षा समाप्त हो जाएगी.

Leave a Reply