रोहतास में सादगी से मनाया गया 75वां स्वतंत्रता दिवस समारोह, रोहतासगढ़ किला पर हुआ ध्वजारोहण

75वां स्वतंत्रता दिवस पर रोहतासगढ़ किला पर ध्वजारोहण

रोहतास जिले में सादगी और हर्षोल्लास से रविवार को 75वां स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया गया. सरकारी व निजी संस्थानों में भी झंडोत्तोलन कर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी गई. मुख्य समारोह सासाराम के फजलगंज न्यू स्टेडियम में हुआ. यहां जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने झंडोत्तोलन किया. इससे पहले डीएम धर्मेन्द्र कुमार एवं एसपी आशीष भारती ने परेड की सलामी ली. मौके पर जिले के तमाम अधिकारी और गणमान्य लोग मौजूद थे.

झंडोत्तोलन के बाद डीएम ने संबोधन में स्वतंत्रता सेनानियों की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि हम ऐसे सभी वीर सपूतों को नमन करते हैं जिन्होंने हमें आजादी दिलाने में अपनी जान की बाजी लगा दी. डीएम ने जिले में चल रहे सरकार के विभिन्न विकास योजनाओं की भी जानकारी दी. कहा कि जिला प्रगति की राह पर अग्रसर है. कई विकासात्मक कार्य हो चुके हैं और कई योजनाएं कार्यान्वित की जा रही है.

मुख्य समारोह के बाद जिला समाहरणालय में डीएम धर्मेन्द्र कुमार ने झंडोत्तोलन कर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी. पुलिस अधीक्षक कार्यालय एवं पुलिस लाइन डेहरी में एसपी आशीष भारती ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया एवं परेड की सलामी ली. बीएमपी टू में कमांडेंट स्वप्ना जी मेश्राम ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली. डीआरडीए भवन में डीडीसी सुरेन्द्र प्रसाद एवं वन प्रमंडल कार्यालय में डीएफओ प्रदुमन गौरव ने ध्वजारोहण किया.

सासाराम अनुमंडल कार्यालय में एसडीएम मनोज कुमार, सासाराम अनुमंडल पुलिस कार्यालय में प्रभारी एसडीपीओ बूंदी मांझी, डेहरी अनुमंडल कार्यालय में एसडीएम समीर सौरभ, डेहरी अनुमंडल पुलिस कार्यालय में एसडीपीओ विनोद रावत, बिक्रमगंज अनुमंडल कार्यालय में एसडीएम विजयंत, बिक्रमगंज अनुमंडल पुलिस कार्यालय में एसडीपीओ राज कुमार एवं एसएसबी कैम्प नौहट्टा में सहायक समादेष्टा अभिषेक कुमार ने ध्वजारोहण किया.

वहीं जिला पुलिस के जवानों ने रोहतासगढ़ किला ध्वजारोहण किया. जबकि जिले के विद्यालयों, कॉलेजों, सरकारी व सामाजिक प्रतिष्ठानों में शारीरिक दूरी का पालन करते हुए झंडारोहण किया गया. कॉलेजों में 50% छात्रों के साथ के साथ स्वतंत्रता दिवस मना.

Leave a Reply