सीएम ने सासाराम के कम्युनिटी किचन का लिया वर्चुअल जायजा, लाभुकों से भी की बातचीत

सोमवार को सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सासाराम शहर के सदर अस्पताल में चल रहे कम्युनिटी किचन सेंटर का वर्चुअल टूर के माध्यम से जायजा लिया. उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान डीएम से जिले में कोरोना के ऐक्टिव केस, चलाए जा रहे कुल कम्युनिटी किचेन सेंटरों की संख्या, सेंटर पर भोजन करने वालों की संख्या, रसोईया, भोजन का मेनू, सामग्री, सामुदायिक किचन के माध्यम से मरीजों के परिजनों के भोजन की व्यवस्था एवं सेंटर की साफ-सफाई तथा कोविड प्रोटोकॉल संबंधित पूरी जानकारी ली. मुख्यमंत्री ने रोहतास में फोन व व्हाट्सएप के माध्यम से होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को खाना पहुंचाने के कार्य की प्रसंशा किए. उन्होंने कहा कि रोहतास जिलाधिकारी का यह प्रयास सराहनीय एवं अनुकरणीय है. उन्होंने सूबे के सभी जिलाधिकारियों से कहा कि आवश्यकतानुसार अपने जिले में भी ऐसी व्यवस्था लागू करें ताकि होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड मरीज एवं परिजनों के लिए भोजन की व्यवस्था की जा सके.

वर्चुअल टूर के दौरान मुख्यमंत्री ने सासाराम कम्युनिटी किचन सेंटर पर की लाभार्थी रूचि भारद्वाज से बातचीत किए. रूचि ने बताया कि घर पर ही फोन के माध्यम से यहाँ से खाना हमलोगों को पहुंच जाता है. हमारे घर के परिवार कोरोना संक्रमित हैं और होम आइसोलेशन में हैं, उनको यहां से ही खाना मिल जाता है, जिससे हमें बहुत राहत मिली है. इसके लिए हम आपको धन्यवाद देते हैं. इसी सेंटर पर के लाभार्थी मरीज के परिजन विशाल देव से भी मुख्यमंत्री ने बातचीत की. उन्होंने पूछा कि आप कब से यहां भोजन कर रहे हैं. भोजन कितने टाइम करते हैं. खाने में क्या-क्या चीजें मिलती हैं. किसी प्रकार की कोई दिक्कत तो नहीं है.

विशालदेव ने बताया कि हम यहीं पर दोनों टाइम खाना खाते हैं. खाने की बहुत अच्छी व्यवस्था है. भोजन स्वादिष्ट है, हमें बहुत संतुष्टि है साफ-सफाई की भी अच्छी व्यवस्था है. हम आपका हृदय से धन्यवाद करते हैं. मुख्यमंत्री ने डीएम से कहा कि लॉकडाउन की अवधि में कम्युनिटी किचन सुचारू रूप से संचालन कराएं, ताकि गरीब, असहाय लोगों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो. उसके साथ ही केंद्र पर आने वाले बच्चे-बच्चियों को दूध की भी व्यवस्था कराएं. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों को सतर्क और सजग रहने के लिए निरंतर अभियान चलाया जाए. बता दें कि सासाराम नगर निगम क्षेत्र में ओझा टाउन हॉल एवं सदर अस्पताल में कम्युनिटी किचन चलाया जा रहा है ताकि लॉकडाउन में कोई भी गरीब व जरूरतमंद लोग भूखा नहीं रहे. इस दौरान डीएम धर्मेन्द्र कुमार के अलावा एसडीएम मनोज कुमार, नगर आयुक्त अभिषेक आनंद एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

Ad.

Leave a Reply