दावथ में पेड़ से लटका मिला युवक का शव, चुटिया में अधेड़ की हत्‍या, जांच में जुटी पुलिस

रोहतास जिले के दावथ थाना क्षेत्र के डोमाडीहरी गांव से गत 24 घंटे से लापता युवक का शव बुधवार सुबह गांव के समीप बक्सर लाईन नहर के किनारे पेड़ से लटका पाया गया. शव मिलते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर जमा हो गए. आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने शव को पेड़ पर लटका छोड़ एनएच-30 को जाम कर दिया. परिजनों व ग्रामीणों द्वारा वरीय अधिकारियों को घटनास्थल पर बुलाने एवं थानाध्यक्ष पर कार्रवाई करने के मांग को लेकर करीब चार घंटे तक सड़क जाम रखा गया. सूचना पर पहुंचे एसपी ने समझा बुझा कर जाम को हटाया. उसके बाद पुलिस के सामने शव को उतारा गया. जांच में युवक के जेब से एक पत्र मिला है.

Ad.

एसपी सत्यवीर सिंह ने बताया कि 15 दिसंबर की सुबह क्षेत्र के डोमाडीहरी गांव से मुनेश्वर शर्मा के 24 वर्षीय पुत्र समीर कुमार घर से लापता हो गया था. जो आज बुधवार को सुबह पेड़ पर लटका पाया गया है. परिजनों का कहना था कि वे थाना में लापता होने का आवेदन लेकर गए थे, परंतु  थानाध्यक्ष व एक अन्य अधिकारी द्वारा आवेदन लेने से मना कर दिया गया. परिजनों ने थाना से भगाने का आरोप भी लगाया गया है. पुलिस सभी मामलों पर जांच कर रही है. पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या करने का प्रतित होता है. शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया है. वहीं परीजनो का रो-रो कर बुरा हाल है. बताते हैं कि मृतक घर का एकलौता पुत्र था.

सूचना पर पहुंचे रोहतास एसपी

वहीं जिले के चुटिया थाना क्षेत्र के बभनी गांव में धारदार हथियार से गर्दन पर प्रहार कर मंगलवार रात एक व्यक्ति की हत्या अज्ञात अपराधियों ने कर दी. पुलिस प्रथम दृष्टया मान रही है कि भूमि विवाद में हत्‍या की गई. पुलिस के अनुसार बभनी गांव निवासी 50 वर्षीय भोला महतो उर्फ सत्यनारायण महतो की हत्या मंगलवार की देर रात धारदार हथियार से गर्दन पर प्रहार कर अपराधियों ने उस समय कर दी, जब वे शौच को घर से निकले थे. सूचना मिलते ही थाना पुलिस ने पहुंचकर शव को पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेज दिया. स्‍वजनों की मानें तो भोला ने कहा था कि उसका पेट खराब है. उसने घर से पानी की बोतल ली और खेत की तरफ चला गया. हालांकि, इस दौरान वह फोन पर किसी से काफी देर से बातें कर रहा था. मोबाइल पर बातचीत किस व्यक्ति से हुई, घरवाले इससे अनभिज्ञता जता रहे हैं. मोबाइल से बातचीत करते हुए भोला शौच के लिए गया था. हत्या करने के बाद अपराधियों ने उसका मोबाइल भी गायब कर दिया.

घरवाले रातभर खोजबीन करते रहे, लेकिन कुछ अता पता नहीं चला. अगली सुबह बुधवार को गांव के पास पहाड़ी की तरफ सरसों के खेत में शव  मिलने की जानकारी प्राप्‍त हुई. घरवालों ने वहां पहुंचकर शव की शिनाख्‍त की. पुलिस प्रथम दृष्टया मान रही है कि भूमि विवाद में हत्‍या की गई. मोबाइल पर आखिरी कॉल किस व्‍यक्ति का आया, इसका भी पता लगाया जा रहा है. इस घटना से आसपास के गांवो में भय व्याप्त हो गया है. एसडीपीओ संजय कुमार ने बताया कि चुटिया थाना घटना स्थल पर पहुच हत्या की मामले की पड़ताल कर रही है. समाचार लिखे जाने तक एफआइआर दर्ज नहीं हुई थी.

Leave a Reply