रोहतास: नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, पति व ससुर समेत पांच के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज

नोखा थाना क्षेत्र के जबरा गांव में शुक्रवार देर शाम एक नव विवाहिता की हुई संदिग्ध मौत के मामले में दहेज हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. मृतका के पिता सुमेर राम ने ससुराल पक्ष के पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. उसने दहेज को लेकर अपनी पुत्री अनिशा कुमारी उर्फ गुड्डन कुमारी की हत्या की बात प्राथमिकी में कही है.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि जबरा गांव निवासी सुशील की शादी छह माह पूर्व ही रोहतास थाना क्षेत्र के गोविंदापुर में हुई थी. शुक्रवार को विवाहिता के परिजन खेत में कटनी करने गए थे. घर में उक्त विवाहिता अकेली थी. कटनी के बाद परिजन घर पहुंचे तो कमरे में विवाहिता को मृत पाया. घटना की सूचना पर मृतका के मायके गोविंदापुर से उसके परिजन जबरा पहुंचे. पुलिस को भी सूचना दी गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

मृतिका के पिता सुमेर राम ने कहा है कि इसी वर्ष जून माह में पुत्री अनिशा कुमारी उर्फ गुड्डन कुमारी की शादी जबरा गांव मे अवध बिहारी राम की का पुत्र सुनील राम से की थी. दहेज में अपनी श्रद्धा से जितनी हो सका बेटी को सब कुछ दिया. लेकिन उसके बाद भी ससुराल वाले ने दहेज की मांग लगातार करते रहे. जब मैं दहेज देने में असमर्थ रहा तो बेटी के ससुराल वालो ने बेटी की हत्या कर दी.

थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि मृतका अनीशा के पिता रोहतास थाना क्षेत्र के गोविंदापुर निवासी सुमेर राम ने मृतका के पति सुशील राम व ससुर अवध बिहारी राम समेत पांच लोगों को अभियुक्त बनाया है. उहोने कहा कि दर्ज प्राथमिकी के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी गई है.

Leave a Reply