करगहर में ट्रैक्टर पलटने से दो किसानों की दर्दनाक मौत

करगहर थाना क्षेत्र के सिवन गांव के बधार में शुक्रवार को हार्वेस्टर से कटे गेहूं लेकर गांव में आ रहे ट्रैक्टर के पलटने से किसान समेत दो लोगों की मौत घटनास्थल पर हो गई. घटना के बाद स्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई. सूचना पाकर विधायक संतोष कुमार मिश्रा पहुंच गए और उन्‍होंने लोगों को शांत कराया.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि सिवन गांव के बधार में किसान बीरबल चौधरी के खेत में हार्वेस्टिंग का कार्य चल रहा था. हार्वेस्टिंग के लिए कई किसान अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे. इस बीच ट्रैक्टर का ड्राइवर नहीं होने पर बीरबल चौधरी ने हार्वेस्टिंग कराने आए गांव के किसान अजय कुमार उर्फ किशन चौधरी को ट्रैक्टर से खलिहान में गेहूं गिराने का आग्रह किया. गेहूं लदे ट्रैक्टर को लेकर जाने के क्रम में उसी गांव के किसान विंध्याचल चौधरी चालक के साथ इंजन पर बैठ गए. खेतों में गेहूं के दाने चुनने आए दो मजदूर भी टॉली में बैठ गए. लेकिन, चालक जैसे ही काली मंदिर के मोड़ के समीप पहुंचा, तो अनियंत्रित होकर पानी और कीचड़ भरे गहरे खड्ड में पलट गया. इससे चालक और विंध्याचल चौधरी की मौत हो गई. जबकि मजदूर जख्मी हो गए.

सूचना के बाद मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष सुशांत कुमार मंडल ने दोनों शवों को अपने कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण हेतु सासाराम सदर अस्पताल भेज दिया. घटना के कुछ ही समय बाद स्थानीय विधायक संतोष कुमार मिश्रा मौके पर पहुंचकर जायजा लिया तथा घटना पर दुख व्यक्त करते हुए परिजनों को हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिलाया. दोनों लोगों की मौत के बाद गांव में सन्नाटा पसर गया तथा परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

Ad.

Leave a Reply