रोहतास: सीसीटीवी से होगी डीसीएचसी की निगरानी, 24 घंटे मजिस्ट्रेट व पुलिस तैनात

रोहतास जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार सोमवार रात को पीपीई किट पहनकर सासाराम सदर अस्पताल स्थित डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में पहुंचे और सुविधाओं का जायजा लिया. यहां पर भर्ती हुए कोरोना पॉजिटिव मरीजों से बात करके उनकी समस्याओं को जाना. मरीजों की समस्याओं से रूबरू हुए तथा उनके इलाज, खानपान सहित अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त किया. डीएम ने कोरोना मरीजों का हौसला बढ़ाया. उन्हें इस बीमारी से लड़ने के लिए मानसिक रूप से मजबूत करने के लिए जोश भरा.

डीएम ने सिविल सर्जन सुधीर कुमार को सख्त निर्देश दिया कि सदर अस्पताल में डॉक्टर, नर्स एवं मेडिकल स्टाफ की संख्या आवश्यकतानुसार बढ़ाई जाए, ताकि मरीज के इलाज में किसी प्रकार की कमी न रहे. उन्होंने कहा कि डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर पर विधि व्यवस्था सुचारू ढ़ंग से बनाये रखने के लिए 24×7 घंटे दंडाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति किया जायेगा.

डीएम ने सिविल सर्जन को डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में साफ-सफाई की उतम व्यवस्था करने एवं सीसीटीवी कैमरा की देखरेख तथा मोनिटरिंग के लिए निर्देश दिया है. उन्होंने ऑक्सीजन सिलिंडर की उपलब्धता तथा अन्य आवश्यक सामग्री ग्लब्स, मास्क, सेनिटाईजर की उपलब्धता पर विशेष ध्यान देने को कहा.

Ad.

Leave a Reply