रोहतास: अवैध बालू के खिलाफ छापेमारी के दौरान एसडीएम की टीम पर पथराव, बॉडीगार्ड घायल

रोहतास जिले के डेहरी थाना क्षेत्र के कोयला डिपो व आसपास के क्षेत्र में रविवार की रात अवैध बालू के खिलाफ कार्रवाई के दौरान बालू माफियाओं ने एसडीएम व उनकी टीम पर पथराव कर दिया. जिसमें डेहरी एसडीएम का बॉडीगार्ड संटू कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए. आनन-फानन में घायल बॉडीगार्ड को इलाज के लिए डेहरी अनुमंडलीय अस्पताल ले जाया गया. जहां से बेहतर इलाज हेतु जमुहार स्थित एनएमसीएच मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

मामले में हमलावर रुद्रपुरा निवासी अरविंद कुमार को गिरफ्तार किया गया है. जबकि अन्य बालू माफियाओं के विरुद्ध पुलिस छापेमारी कर रही है. एसडीएम समीर कुमार सौरभ ने बताया कि मिली सूचना के बाद रविवार की शाम पुलिस-प्रशासन की टीम कोयला डिपो व आसपास के क्षेत्र में अवैध बालू लदे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई कर रही थी. इसी दौरान बालू लदे ट्रैक्टर को लेकर भाग रहे बालू माफियाओं का जब पीछा किया गया तो उनलोगों ने प्रशासन की टीम पर पथराव करना शुरू कर दिया. इस हमले में बॉडीगार्ड घायल हो गया है. पथराव करने वाले बालू माफियाओं को चिह्नित किया जा रहा है. उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी.

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि रविवार देर शाम डेहरी के कोल डिपो में अवैध बालू के खिलाफ छापेमारी करने पहुंचे एसडीएम समीर सौरभ टीम के साथ निकले थे. टीम में डेहरी सीओ अनामिका कुमारी भी शामिल थीं. इस दौरान एनएच दो पर कोयला डिपो के समीप अवैध बालू लदे ट्रैक्टर ले जा रहे बालू के धंधेबाजो को एसडीएम समीर सौरभ ने पकड़ना चाहा तभी बेखौफ बालू माफियाओ ने उन पर पथराव करना शुरू कर दिया. बताया जाता है कि इस दौरान 20 से अधिक बालू लदे ट्रैक्टर भी जब्त किए गए थे. वहीं प्रशासन की टीम पर पथराव कर बालू माफिया बालू लदे कई ट्रैक्टर लेकर मौके से भागने में सफल रहे.

Leave a Reply