रोहतास में कोरोना से मृत कर्मियों के आश्रितों को मिली नौकरी

रोहतास जिले में कोरोना महामारी की दूसरी लहर में दिवंगत हुए सरकारी पदाधिकारियों व कर्मियों के आश्रितों को अनुकंपा के आधार पर मंगलवार को सरकारी नौकरी मिल गई. जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार ने अपने कार्यालय कक्ष में मृतक के आश्रितों को बुलाकर नियुक्ति पत्र दिया. डीएम ने कहा कि प्राकृतिक आपदा मारे गए लोगों तथा उनके शोकाकुल परिवार के साथ-साथ जिला प्रशासन भी मर्माहत है. नियमानुसार उनके आश्रितों को अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी दी जा रही है.

जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी सह जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी सत्यप्रिय कुमार ने बताया कि जिले में विभिन्न विभागों के कुल दस मृतक के आश्रितों को अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति के लिए अनुकंपा समिति से प्रस्ताव भेजा गया था. ये व्यक्ति स्वास्थ्य, राजस्व, शिक्षा आदि विभिन्न विभागों से संबंधित थे. उक्त व्यक्तियों में से कोरोना काल में कोरोना संक्रमण से मृत डॉक्टर पंकज कुमार की पत्नी सुषमा कुमारी भी शामिल रहीं. इनकी नियुक्ति समूह ‘ग’ में की गई है.

साथ ही स्वर्गीय डॉक्टर पंकज कुमार की निकटतम आश्रित उनकी पत्नी सुषमा कुमारी को 50 लाख रुपये कोरोना वॉरियर को प्रदान की जाने वाली राशि भी स्वीकृत की गई है. अन्य अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति पाने वाले व्यक्ति अजित राज भूषण, अंकित आनंद, अमन कुमार, अभिनव कुमार, अभिषेक कुमार, श्रवण कुमार, करण कुमार, राहुल एवं आदर्श मिश्र शामिल हैं.

Leave a Reply