डीएम ने रोहतास व नौहट्टा प्रखंड मुख्यालय का किया निरीक्षण, दिए कई निर्देश

जिला पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने शुक्रवार को नौहट्टा एवं रोहतास प्रखंड कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. डीएम सबसे पहले रोहतास प्रखंड कार्यालय पहुंचे. डीएम के पहुंचते ही कार्यालय में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. निरीक्षण के दौरान डीएम ने प्रखंड एवं अंचल के विभिन्न कार्यालय कक्ष में पहुंच कर जायजा लिया.

Ad.

डीएम ने बीडीओ एवं सीओ से आवास योजना, सात निश्चय योजना, वृद्धा पेंशन सहित अन्य जन कल्याणकारी योजनाओं और प्रखंड में चल रहे धान अधिप्राप्ति के बारे में जानकारियां ली. इन योजनाओं को समय सीमा में योजनाओं के अधूरे कार्यो को पूरा करवाने का निर्देश दिया.

बीडीओ एवं सीओ से पदस्थापित कर्मियों एवं अधिकारियों की जानकारी ली. रोहतास में डीएम ने सीओ से अवैध बालू निकासी पर रोकथाम लगाने का निर्देश भी दिया. डीएम तिलौथू प्रखंड मुख्यालय भी पहुंचे. यहां उन्होंने प्रखंड कार्यालय के अलावा बाल विकास परियोजना कार्यालय सहित पैक्स गोदाम का निरीक्षण किए.

गोदाम जांच के दौरान कमी पाए जाने पर डीएम पैक्स अध्यक्ष संजय सिंह पर भड़क गए. डीएम ने कहा कि धान खरीदारी की डेट बढ़ा दी गई है. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द किसानों का पंजीकरण कर धान की खरीद सुनिश्चित करें. अन्यथा कार्रवाई होगी. उसके बाद डीएम बाल विकास परियोजना कार्यालय में पहुंचे और आईसीडीएस में कार्यरत कर्मियों को डांट लगायी. सेविका और सहायिका की भीड़ को देख डीएम ने तुरंत सवाल जवाब किया. निरीक्षण के दौरान डीएम के साथ डेहरी एसडीएम सुशील कुमार मौजूद थे.

Ad.

Leave a Reply