रोहतास में एक साथ 363 कर्मियों का डीएम ने किया तबादला, देखें सूचि

रोहतास जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने कार्य में बेहतरी के लिए समाहरणालय, अनुमंडल, प्रखंड व अंचलों में पदस्थापित लिपिक संवंर्ग से ले आवास सहायक व डाटा इंट्री आपरेटर संवर्ग के 363 कर्मियों को स्थांतरित करते हुए पांच जुलाई तक हर हाल में नए स्थान पर योगदान करने का निर्देश दिया है. इस स्थानांतरण से अंचल व प्रखंड कार्यालयों के कामकाज में सुधार होगा व कार्यालयों में तैनात कर्मियों की संख्या की असमानता भी दूर होगी. डीएम ने कहा कि कई अंचल व प्रचांड कार्यालयों में कर्मियों की कमी थी वहीं समाहरणालय के कई विभागों में सरप्लस कर्मी थे. वहीं कई कर्मी वर्षों से एक ही जगह पर जमे थे. जिसके कारण कर्मियों का स्थानांतरण प्रमक्रिया के अधीन किया गया है.

डीएम ने बताया कि समाहरणालय संवर्ग के 109 लिपिकों, प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत संविदा के आधार पर नियोजित 174 ग्रामीण आवास सहायकों, 9 पर्यवेक्षकों, 14 लेखा सहायक, आपूर्ति विभाग के 23 कार्यपालक सहायकों को स्थानांतरित किया गया है. सभी कर्मियों को हर हाल में पांच जुलाई तक नए स्थान पर योगदान करने का निर्देश दिया गया है. इस आदेश का अनुपालन नहीं होने की स्थिति में संबंधित कार्यालय प्रधान व कर्मी के विरुद्ध जिम्मेवारी निर्धारित कर कठोर अनुशासिक कार्रवाई की जाएगी. स्थानांरित लिपिकों, आवास सहायकों, लेखा सहायकों व कार्यपालक सहायकों को जुलाई 2021 माह का वेतन भुगतान नवपदस्थापित कार्यालय से किया जाएगा.

वहीं 19 आइटी सहायकों का तबादला किया गया है. जिला लोक शिकायत निवारण केंद्र, अनुमंडल लोक शिकायत निवारण केंद्र व प्रखंड और अंचल कार्यालय में पदस्थापित आइटी सहायकों को स्थानांतरित किया गया है. स्थानांतरित आईटी सहायकों को एक जुलाई तक अपने नव पदस्थापित स्थान पर योगदान करने का निर्देश दिया गया है. इसके अलावे 15 लोक शिकायत कर्मियों का भी तबादला किया गया है. जिला लोक शिकायत निवारण एवं अनुमंडल लोक शिकायत निवारण में पदस्थापित कर्मियों को स्थानांतरित किया गया है. स्थानांतरित लोक शिकायत कर्मियों को पांच जुलाई तक अपने नव पदस्थापित स्थान पर योगदान करने का निर्देश दिया गया है.

यहाँ क्लिक करें: तबादला की सूचि

Ad.

Leave a Reply