रोहतास: नल जल योजना की टंकी धराशायी मामले में बीपीआरओ व मुखिया समेत सात पर एफआईआर

फाइल फोटो

रोहतास जिले के नोखा प्रखंड के घोसियां पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 13 में मुख्यमंत्री नल जल योजना के तहत बनाए गए पानी टंकी के पांच दिन पूर्व ट्रायल के दौरान धाराशायी होने से एक व्यक्ति की मौत मामले में सात लोगों पर एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया गया है. यह निर्देश एसडीएम के जांच प्रतिवेदन के आलोक में डीएम धर्मेंद्र कुमार ने वहां के बीडीओ को दिया है.

डीएम ने दोषी पाये गए सभी व्यक्तियों पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए शीघ्र प्रतिवेदन उपलब्ध कराने को कहा है. जिन लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया गया है, उनमें मुखिया आरती कुमारी के अलावा दुर्गावती दया तटबंध के कनीय अभियंता प्रभात रंजन, प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी अमर पासवान, ज्योति चौधरी, पंचायत सचिव रामप्रवेश पांडेय, वार्ड कार्यान्यवन व प्रबंध समिति की अध्यक्ष शारदा व सचिव, चंद्रशेखर साह शामिल हैं.

जिलाधिकारी ने अपने आदेश में कहा है कि रामनगर गांव में वार्ड नंबर 13 ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना के तहत नवनिर्मित पानी टंकी कि ध्वस्त होने की जांच एसडीओ मनोज कुमार की अध्यक्षता में जांच कमेटी का गठन किया गया था. जांच दल द्वारा जांच के क्रम में योजना के क्रियान्वयन में खराब गुणवता, मानक प्राक्कलन के अनुरूप कार्य नहीं कराये जाने सरकारी राशि के दुरुपयोग, दुरुविनियोग एवं कदाचार आदि से संबंधित दोष पाया गया है. जिसके बाद डीएम ने प्रखंड विकास पदाधिकारी रामजी पासवान को जांच में पाये गये सात दोषियों पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया गया है.

Ad.

Leave a Reply