रोहतास में एनएच-2 पर जाम से निजात एवं आपराधिक घटनाओं के रोकथाम के लिए विशेष हाईवे पेट्रोलिंग टीम का गठन

एनएच-2 पर डेहरी जवाहर सेतु से लेकर शिवसागर तक लग रहे जाम से निजात दिलाने के लिए अब विशेष हाइवे पेट्रोलिंग टीम का गठन किया गया है. साथ ही हाइवे पर होने वाले अपराध को भी नियंत्रित करेगी. एसपी आशीष भारती ने शुक्रवार को विशेष हाइवे पेट्रोलिंग टीम का गठन कर पुलिस लाइन से पेट्रोलिंग वाहन को हरी झंडी दिखा रवाना किया.

एसपी ने बताया कि इस विशेष हाईवे पेट्रोलिंग टीम का गठन अपराध नियंत्रण और यातायात संधारण को ध्यान में रखते हुए किया गया है. एसपी ने हाईवे पेट्रोलिंग में तैनात किए जाने वाले सभी पुलिसकर्मियों को निष्पक्षतापूर्वक अपनी जिम्‍मेदारी के निर्वहन का निर्देश दिया. एसपी ने कहा कि रोहतास जिला में एनएच काफी लंबा है. विजिबल पुलिसिंग के तहत 24 घंटे के लिए स्पेशल हाईवे पेट्रोलिंग पार्टी बनाई गई है. इसका मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय राजमार्ग पर होने वाली लूट-पाट एवं अन्य अपराधिक घटनाओं पर पूर्णतः रोकथाम लगाने, विभिन्न समय में हो रही दुर्घटना, तेजगति से वाहन चलाने वालों पर रोक लगाने एवं जाम की समस्या को खत्म करना है. जिसका मुख्य कार्य क्षेत्र डिहरी थानान्तर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग-2 सोन पर बने पुल शिवसागर तक रहेगा. उन्होंने बताया कि ताराचंडी मंदिर के आसपास विशेष निगरानी रखने हेतु निर्देश दिया गया है. क्योकिं पूर्व में वहां पर अनेकों लूटपाट की घटनाएं घटित हुई है.

एसपी ने बताया कि हाईवे पेट्रोलिंग वाहन में दो टीमों की ड्यूटी लगाई  गई है. एक टीम सुबह नौ बजे  से रात नौ बजे जबकि दूसरी टीम रात से सुबह तक कार्य करेगी. पेट्रोलिंग वाहन में जीपीएस लगा रहेगा तथा उसमें एक अधिकारी और चार सिपाही रहेंगे. वाहन में लाइट और लाउडस्पीकर की व्‍यवस्‍था भी है ताकि एनएच पर जाम लगने पर घोषणा भी करते रहेंगे. मौके पर मेजर रामाकांत प्रसाद भी उपस्थित थे.

Ad.

Leave a Reply