रोहतास में बनेगा चार बाईपास सड़क, डीएम ने भेजा प्रस्ताव

सासाराम-नोखा मुख्य सड़क

रोहतास जिले में जाम से स्थाई निजात दिलाने को ले प्रशासन द्वारा मेगा कार्य योजना तैयार की गई है. जिससे न केवल प्रमुख शहरों में जाम की समस्या दूर होगी, बल्कि बाईपास सड़क का निर्माण भी होगा. भारी बड़े वाहन शहर के बीच से होकर नहीं गुजरेंगे. साथ ही जिन गांवों से होकर बाईपास सड़क गुजरेगी, उन गावों के भविष्य में भी चार चांद लग जाएगा. कहते हैं किसी भी गांव या शहर के विकास में सड़क का महत्वपूर्ण योगदान होता है. इस सड़क के बनने से इन गांवों का तेजी से विकास होगा.

Ad.

सासाराम-आरा व सासाराम-बक्सर पथ पर चार बाईपास सड़क का निर्माण कराया जाएगा, ताकि वाहनों का प्रवेश शहर में न हो सके. बिक्रमगंज, नासरीगंज, नोखा व सासाराम के मुरादाबाद में बाईपास बनाया जाएगा. इसे ले डीएम पंकज दीक्षित ने पथ निर्माण विभाग को प्रस्ताव तैयार कर अग्रतर कार्रवाई के लिए भेजा है. अगर प्रस्ताव पर मुहर लग जाती है तो जिले में बाईपास सड़क के निर्माण का मार्ग भी प्रशस्त हो सकता है. मुरादाबाद एवं नोखा के पास प्रस्तावित बाईपास पर 12-12 करोड़, बिक्रमगंज के तेंदुनी चौक के पास 60 करोड़ व नासरीगंज धुस के पास बनने वाले बाईपास सड़क पर साढ़े सात करोड़ रुपया खर्च किया जाएगा.

नोखा-सासाराम मुख्य सड़क

डीएम ने कहा कि यातायात सुविधा को सुगम बनाने के उद्देश्य से बाईपास सड़क का निर्माण कराने की योजना है. फिलहाल बेदा डग से मोकर पुल तक बाईपास का निर्माण कराया जा रहा है, जिस पर 122 करोड़ रुपये खर्च होगा. अन्य चार बाइपास निर्माण से संबंधित प्रस्ताव पथ निर्माण विभाग को भेजा गया है. विभाग से प्रस्ताव स्वीकृत होते ही कार्य को अंजाम दिया जाएगा. कहा कि जिले के प्रमुख शहरों में यातायात की सुविधा को बढ़ावा देने के लिए पूर्व में ही विभाग द्वारा यह निर्णय लिया गया था. इसके अलावा मलियाबाग से दाउदनगर तक नया राष्ट्रीय राजमार्ग का भी निर्माण कराया जाना है जो पटना तक जाएगा. इस सड़क के निर्माण होने से राजधानी जाने में भी सुविधा होगी.

Leave a Reply