रोहतास में कोरोना के चार नए मामले मिले, 11 हुए स्वस्थ

रोहतास जिले में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. अनलॉक-1 में ढील मिलते ही लापरवाही बढ़ गई है. हालांकि स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार अब काफी मंद हो गया है. शुक्रवार को जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए कोरोना रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में 3467 लोगों की जांच में मात्र चार नए पॉजिटिव मरीज मिले है, जबकि पूर्व के सक्रिय मरीजों में से 11 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए है.

वहीं, सक्रिय मरीजों की संख्या भी घटकर 58 रह गई है. सक्रिय मरीजों में 53 रोहतास एवं पांच दूसरे जिले के हैं. जिसमें से सात को इलाज के लिए डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है और 51 को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है. जबकि अनुमंडलीय अस्पताल डेहरी एवं अनुमंडलीय अस्पताल बिक्रमगंज तथा एनएमसीएच जमुहार के कोविड वार्डों में अब एक भी मरीज भर्ती नहीं है, ये पूरी तरह से खाली हो चुके हैं. जिससे जिला प्रशासन हो या स्वास्थ्य विभाग या फिर जिले की आम जनता सभी ने राहत की सांस ली है

सिविल सर्जन सुधीर कुमार के मुताबिक लगातार 12वें दिन भी कोरोना से एक भी संक्रमित की मौत नहीं हुई है, जो सबसे बड़ी राहत की बात है. संक्रमण का आंकड़ा शून्य हो, इसे ले स्वास्थ्य विभाग की ओर से हर स्तर पर कार्य किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अभी संक्रमण का खतरा टला नहीं है. ऐसे में हम लोगों को सावधानियां बरतते रहने की आवश्यकता है. उन्होंने लोगों से अपील की कि घटते संक्रमण से लोग पूरी तरह से निश्चिंत ना हो जाए. साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की कि कोरोना का टीका अवश्य लगाएं क्योंकि यह टीका भी संक्रमण प्रसार रोकने में कारगर साबित हो रहा है. टीका वाहन घरों तक पहुंच रहा है तो लोग टीका को लेकर भ्रांतियों को अपने दिमाग से निकाल टीकाकरण कराएं.

Ad.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here