रोहतास: बालू के अवैध कारोबार के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 41 ट्रक व ट्रैक्टर जब्त, 11 गिरफ्तार

रोहतास जिले में अवैध खनन, भंडारण और परिवहन के खिलाफ पर पुलिस-प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई जारी है. अवैध खनन एवं ओवरलोडिग के खिलाफ शुक्रवार को पुलिस-प्रशासन की टीम ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों में छापेमारी की. इस दौरान ओवरलोडिंग सहित 14 चक्का ट्रकों में बालू के गैरकानूनी धंधे उजागर हुए. एसपी आशीष भारती ने बताया कि इस विशेष अभियान के दौरान विभिन्न थाना क्षेत्रों में बालू लदे 17 ट्रक व 24 ट्रैक्टर जब्त किए गए हैं. पुलिस ने एक बाइक भी बरामद की है जो बालू के अवैध कारोबारियों की है. उन्होंने बताया कि इस दौरान सोन नदी के बालू घाटों पर जाने वाले रास्तों को भी काटकर संपर्क भंग किया गया है. चालकों सहित लाइनर्स गिरफ्तार हुए हैं.

एसपी ने बताया कि अवैध बालू के परिवहन बिक्री व भंडारण पर लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में करगहर थाना क्षेत्र में अवैध रूप से ओवरलोड एक ट्रक व तीन ट्रैक्टर, दरिहट थाना क्षेत्र में 17 बालू लदा ट्रैक्टर व कच्छवां थाना क्षेत्र में बालू लदा दो ट्रक को जब्त करते हुए दो अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गई है. नासरीगंज थाना क्षेत्र में बालू लदा दो ट्रैक्टर को जब्त करते हुए उसके चालकों और दो लाइनर को बाइक के साथ गिरफ्तार किया गया है. चेनारी थाना क्षेत्र में अवैध रूप से ओवरलोड बालू लदा 14 चक्का एक ट्रक व कोचस थाना क्षेत्र से बालू लदा 10 चक्का का एक ट्रक को जब्त करते हुए एक अभियुक्त की गिरफ्तारी की गई है.

बिक्रमगंज थाना क्षेत्र में बालू लदे एक ट्रक को जब्त करते हुए दो अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गई है. नोखा थाना क्षेत्र में बालू लदा दो ट्रैक्टर जब्त करते हुए दो ड्राइवर को भी पकड़ा गया है. करगहर थाना क्षेत्र में लदा तीन ट्रैक्टर व शिवसागर थाना क्षेत्र में अवैध रूप से ओवरलोड बालू लदा 11 ट्रक ट्रक जब्त किए गए हैं. वहीं, कछवां थाना क्षेत्र के दनवार व कैथी बालू घाट आने-जाने का रास्ता कटवाया गया है.

Ad.

Leave a Reply