रोहतास: अवैध बालू लदे सात ट्रक व दो डम्फर जब्त

रोहतास जिले में अवैध बालू के धंधे पर रोक लगाने को लेकर पुलिस-प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई जारी है. अवैध खनन एवं ओवरलोडिग के खिलाफ रविवार को पुलिस-प्रशासन की टीम ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों में छापेमारी की. इस दौरान बालू लदा सात ट्रक एवं बालू लदा दो डम्फर जब्त हुआ है.

एसपी आशीष भारती ने बताया कि अभियान के दौरान दावथ थाना क्षेत्र से अवैध बालू लदा 14 चक्का बालू लदा दो ट्रक व 10 चक्का वाला एक डम्फर जब्त किया गया. काराकाट थाना क्षेत्र में बालू लदा 12 चक्का का तीन ट्रक, परसथुआ थाना क्षेत्र में बालू लदा 14 चक्का एक ट्रक एवं डेहरी मुफस्सिल थाना क्षेत्र में बालू लदा 12 चक्का का एक ट्रक को जब्त किया गया है. एसपी ने बताया कि सभी वाहनों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि अवैध खनन से संबंधित कोई भी सूचना या जानकारी हो तो पुलिस व प्रशासन को दें. उक्त सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम एवं पता गोपनीय रखते हुए सूचना पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी.

इधर, अवैध बालू खनन एवं परिवहन का मामला विभाग की तमाम कोशिशों एवं प्रयासों के बाद भी नहीं थम रहा है. हालात यह हो गया है कि रोहतास में तू डाल-डाल तो मैं पात-पात वाली कहावत को बालू माफिया चरितार्थ कर रहे हैं. कोई ऐसा दिन नहीं है, जहां पुलिस-प्रशासन की टीम अवैध बालू लदे ओवरलोडेड ट्रक और ट्रैक्टर को जब्त नहीं कर रहा है. पुलिस-प्रशासन द्वारा प्रतिदिन छापेमारी अभियान जिले में जारी है.

Ad.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here