होली और पंचायत चुनाव के मद्देनजर रोहतास एसपी ने की समीक्षा बैठक, पुलिस पदाधिकारियों को दिया कई निर्देश

होली त्योहार में जिले की शांति व्यवस्था बनी रहे, इस उद्देश्य से बुधवार को एसपी कार्यालय में एसपी आशीष भारती ने सभी थानाध्यक्षों के साथ बैठक की. एसपी ने होली में हुड़दंग को रोकने पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया. उन्होंने होली का त्योहार शांतिपूर्ण मनाने के लिए थाना स्तर पर शांति समिति की बैठक करने और वांछित तत्वों पर निरोधात्मक कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया.

Ad.

उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए बूथों का वेटिफिकेशान कर अपने-अपने थाना क्षेत्र में अराजक तत्वों के विरुद्ध निरोधात्मक कारवाई करें. उन्होंने होली के मद्देनजर शराब के विरुद्ध अभियान को और तेज करने के साथ इस मामले में अबतक फरार चल रहे शराब तस्करों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया. एसपी ने कहा कि गिरफ्तार नहीं होने की स्थिति में कुर्की जब्ती की कार्रवाई करें. उन्होंने कहा कि हत्या जैसे जघन्य अपराध के मामले में हर हाल में गिरफ्तारी सभी थानाध्यक्ष सुनिश्चित करेंगे. उन्होंने थाना स्तर पर सभी कांडों की समीक्षा की और लापरवाह पुलिस अधिकारियों की क्लास भी लगाई. दूसरे जिलों से लगने वाली सीमा और अंतरराज्यीय सीमा पर शराब की तस्करी रोकने को लेकर सूचना संकलित करने और कार्रवाई करने को भी कहा. उन्होंने जेल से रिहा हुए अपराधियों का वेरिफिकेशन करने और उनकी गतिविधियों पर भी नजर रखने को कही.

उन्होंने अपराध नियंत्रण के लिए गस्ती व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने थाना ,पैदल और बाइक से नियमित गश्ती करने का निर्देश दिया. बैठक में एसडीपीओ डेहरी संजय कुमार, सासाराम एसडीपीओ बिनोद रावत, प्रशिक्षु डीएसपी खुर्शीद आलम, संजय जायसवाल, अजीत प्रताप सिंह समेत सभी थानों के पुलिस निरीक्षक और थानाध्यक्ष मौजूद थे.

Leave a Reply