सासाराम-आरा रेलखंड पर अगले सप्ताह से चलेगी इंटरसिटी, गया-डीडीयू मेमू का भी होगा परिचालन

सासाराम-आरा रेलखंड का एक स्टेशन

रेलवे जल्द ही सासाराम-आरा रेलखंड पर भभुआ-पटना इंटरसिटी वाया आरा एवं मेमो ट्रेन का परिचालन शुरू कर सकता है. पूर्व मध्य रेल के सीपीटीएम के मुताबिक पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलमंडल को इसके लिए मंजूरी दे दी गई. उम्मीद की जा रही है कि सासाराम-आरा रेलखंड पर अगले सप्ताह तक इंटरसिटी एवं मेमो का परिचालन शुरू हो सकती हैं. साथ ही डीडीयू-गया रेलखंड पर भी अगले सप्ताह तक मेमू ट्रेन शुरू करने की सूचना है.

Ad.

विदित हो कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार द्वारा मार्च माह के अंतिम सप्ताह में लॉकडाउन लगा दिया गया था. सासाराम-आरा रेलखंड पर चलने वाली सभी पैसेंजर एवं इंटरसिटी ट्रेन का परिचालन बंद कर दिया गया था. जो अब तक बंद है. सासाराम-आरा रेलखंड पर पटना, आरा और वाराणसी जाने वाले हजारों पैसेंजर प्रतिदिन यात्रा करते थे. जिससे रेलवे को प्रतिदिन कई हजारों का राजस्व प्राप्त होता था.

सासाराम-आरा रेलखंड

सासाराम पुलिस-पब्लिक हेल्पलाइन के कुंडल सिंह द्वारा पिछले दिनों पत्र लिख एवं टेलीफोनिक बात से सासाराम-आरा रेलखंड पर इंटरसिटी एवं डीडीयू-गया रेलखंड पर मेमो ट्रेन शुरू करने की मांग की गई थी. पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलमंडल के रेल प्रबंधक राजेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि अगले सप्ताह तक सासाराम-आरा रेलखंड पर इंटरसिटी ट्रेन का परिचालन शुरू कर दी जाएगी.

Ad.

Leave a Reply