काराकाट के SHO और चौकीदार सस्पेंड, शराबबंदी को लागू करने में लापरवाही पर कार्रवाई; शराब से मौत का मामला आया था सामने

रोहतास जिले के काराकाट थानाध्यक्ष को शराबबंदी कानून को लागू करने में लापरवाही बरतनी भारी पड़ी है. एसपी आशीष भारती ने गुरुवार को काराकाट थानाध्यक्ष को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है. साथ ही जयश्री गांव के चौकीदार को भी निलंबित कर दिया गया है. काराकाट थाना के जयश्री गांव में जहरीली शराब से मौत का मामला सामने आया था. सूत्रों के मुताबिक इस कार्रवाई को उसी जोड़ कर देखा जा रहा है.

एसपी आशीष भारती ने बताया कि शराबबंदी कानून को लागू करने में लापरवाही को लेकर काराकाट थानाध्यक्ष दीवाकर कुमार एवं जयश्री गांव के चौकीदार रकीब खान को सस्पेंड किया गया है तथा अनुशासनिक कार्यवाही प्रारंभ की जा रही है. जांच में लापरवाही सामने आई है. एसपी ने बताया कि जयश्री गांव में शराब से मौत के मामले की फाइनल रिपोर्ट नहीं आई है. पोस्टमार्टम का विसरा रिपोर्ट जांच के लिए पटना भेजा गया था. रिपोर्ट आने के बाद अग्रतर कार्रवाई की जाएगी.

ज्ञात हो कि जयश्री गांव में गत रविवार को एक व्यक्ति की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई थी. मामले में मृतक रिटायर्ड सर्किल इंस्पेक्टर श्रवण कुमार के बेटे धनजी प्रसाद मेहता द्वारा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए शराब पीने के कारण ,मृत्यु होने की बात कही गई है. इनके अलावे जयश्री गांव में शराब से अन्य मौतों तथा आंख के रोशनी जाने की बात भी सामने आई है. इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. मृतक सेवानिवृत अंचल निरीक्षक श्रवण कुमार के पुत्र द्वारा उनके पिता की मौत शराब से होने का आरोप लगा प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद अन्य मृतकों के स्वजन भी धीरे-धीरे मुखर होने लगे हैं.

Leave a Reply