रोहतास: नारायण कृषि विज्ञान संस्थान का मनाया गया दूसरा वार्षिकोत्सव

रोहतास जिले के जमुहार स्थित गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय के अंतर्गत संचालित नारायण कृषि विज्ञान संस्थान का दूसरा वार्षिकोत्सव गुरुवार को संपन्न हो गया. इस अवसर पर संस्थान के कुलाधिपति सह राज्यसभा सांसद गोपाल नारायण सिंह, कृषि विज्ञान संस्थान के निदेशक डॉ एसपी सिंह, विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ एमएल वर्मा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर एवं केक काटकर कार्यक्रम की शुरुआत की.

उपस्थित शिक्षकों एवं विश्वविद्यालय के विभिन्न संकाय प्रमुखों को संबोधित करते हुए कुलाधिपति ने कहा कि कृषि के क्षेत्र में प्रगति करके ही भारत एक समृद्ध देश बन सकता है क्योंकि भारत देश ग्राम प्रधान एवं कृषि प्रधान देश की श्रेणी में आता है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के लिए बहुत सारी कल्याणकारी योजनाएं जमीन पर उतार चुकी है एवं वैज्ञानिक ढंग से कृषि को बढ़ावा देने के लिए संस्थान में अध्ययनरत कृषि स्नातक देश की तस्वीर बदलने में निश्चित रूप से कारगर साबित होंगे. इस अवसर पर कृषि विज्ञान संस्थान के निदेशक ने सभी अतिथियों का स्वागत किया एवं सफलतापूर्वक तीसरे वर्ष में प्रवेश के लिए संस्थान के सभी शिक्षकों एवं कर्मचारियों को साधुवाद दिया.

मौके पर कुलपति डॉ एम एल वर्मा, नारायण मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ विनोद कुमार, चिकित्सा अधीक्षक डॉ एस अली इमाम, कृषि विज्ञान संस्थान के डीन डॉ यूपी सिंह, पारा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ वाइ एम सिंह, नर्सिंग कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य नितेश कुमार, फार्मेसी कॉलेज के प्राचार्य दत्ता, विधि विद्यालय के निदेशक डॉ एस पी वर्मा, वरीष्ठ शिक्षक संगीता सिंह, नारायण वर्ल्ड स्कूल की प्रबंधक मोनिका सिंह, हार्टिकल्चर के प्रभारी डॉ संदीप मौर्या समेत विभिन्न संकायों के प्रमुख एवं कर्मचारी उपस्थित थे.

Ad.

Leave a Reply