रोहतास के एनएमसीएच में गणतंत्र दिवस पर जरुरतमंदों के लिए पैथोलॉजिकल जांच निशुल्क, सर्जरी व हड्डी विभाग में निशुल्क ऑपरेशन

रोहतास जिले के जमुहार स्थित नारायण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रबंधन ने कमजोर वर्ग के लोगों तथा जरूरतमंदों को स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के उद्देश्य से विभिन्न प्रकार की सुविधा देने का निर्णय लिया है. यह सुविधा तत्काल प्रभाव से लागू हो चुकी है एवं सेवा प्रदान किया जा रहा है. इसकी जानकारी देते हुए संस्थान के प्रबंध निदेशक त्रिविक्रम नारायण सिंह ने बताया कि औषधि रोग विभाग एवं इससे जुड़े शिशु रोग, मानसिक रोग क्षय रोग, चर्म रोग आदि विभागों में भर्ती लिए गए मरीजों को रेडियोलॉजी विभाग के अलावे ईसीजी और टीएमटी जांच में विशेष छूट दी जा रही है. जबकि सभी प्रकार के पैथोलॉजिकल जांच एवं बेड चार्ज पूर्ण रूप से निशुल्क कर दिए गए हैं.

प्रबंध निदेशक ने बताया कि सर्जरी विभाग एवं इसके साथ जुड़े हड्डी रोग विभाग, नाक, कान, गला विभाग, स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग में किसी भी प्रकार के ऑपरेशन का शुल्क नहीं लिया जा रहा है. इसमें केवल दवा एवं इम्प्लांट का शुल्क लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि इन सभी विभागों में भर्ती मरीजों को सभी प्रकार के पैथोलॉजिकल जांच निशुल्क किए जाएंगे तथा रेडियोलॉजी एवं इको जांच में विशेष छूट दी जाएगी.

उन्होंने बताया कि किसी भी प्रकार के मरीज को सामान्य वार्ड में भर्ती होने पर कोइ बेड चार्ज नहीं लिया जा रहा है और यह पूर्ण रूप से निशुल्क है. प्रबंध निदेशक ने बताया कि इस विशेष सुविधा का लाभ आपातकालीन सेवा एवं निजी वार्ड तथा सुपर स्पेशलिटी विभाग के लिए नहीं है. अस्पताल प्रबंधन द्वारा जरूरतमंदों के लिए इस विशेष स्वास्थ्य सेवा शुरू किए जाने पर विभिन्न संगठनों एवं सामाजिक लोगों ने इसके लिए आभार प्रकट किया है.

Leave a Reply