नोखा में ईओ ने किया छठ घाटों का निरीक्षण, बनेगा वॉच टावर; तैनात रहेंगे गोताखोर

नोखा नगर परिषद अंतर्गत पड़ने वाले सूर्य मंदिर छठ घाट का निरीक्षण ईओ द्वारा किया गया. नगर परिषद सूर्य मंदिर छठ घाट एवं भलुआही छठ घाट का निरीक्षण नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी अमित कुमार के द्वारा किया गया. इस दौरान छठ घाटों पर साफ-सफाई, वैरिकेटिंग की व्यवस्था सहित लाइट की व्यवस्था का जायजा लिया गया. इस बार सूर्य मंदिर छठ घाट पर नगर परिषद द्वारा वॉच टावर की व्यवस्था, डिस्प्ले बोर्ड, ड्रोन से निगरानी, गोताखोर व हेल्प डेस्क की व्यवस्था की जाएगी.

घाटों के निरीक्षण के बाद नगर परिषद ईओ अमित कुमार ने कहा कि छठ पूजा के दौरान घाटों पर हेल्प डेस्क बनाया जाएगा. सूर्य मंदिर छठ घाट पर गोताखोर तैनात रहेंगे. इसके अलावे सूर्य मंदिर छठ घाट पर वॉच टावर की व्यवस्था, डिस्प्ले बोर्ड व ड्रोन से निगरानी की व्यवस्था की जाएगी. मुख्य बाजार में भारी वाहन के प्रवेश पर रोक रहेगा.

उन्होंने कहा कि छठ पूजा को लेकर शहर की सफाई के साथ-साथ छठ घाट की सफाई भी प्रतिदिन होनी चाहिए. सफाई व्यवस्था में कही कोई शिकायत मिलने पर करवाई की बात कही है. शहर के कई मुहल्ले में खराब लाइट को बदलने की बात कही गई. वही छठ घाट पर समुचित लाइट की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया. मौके पर सासाराम नगर निगम ब्रांड एम्बेसडर अंकुश सिंह, विनय कुमार समेत कई लोग मौजूद थे.

Leave a Reply