रोहतास में अब कोरोना के सिर्फ 12 एक्टिव केस, सभी होम आइसोलेशन में

फाइल फोटो

कोरोना की दूसरी लहर के खिलाफ रोहतास जिले ने जंग लगभग जीत ली है. संक्रिय मरीजों की संख्या में लगातर कमी हो रही है. अब सक्रिय मरीजों की संख्या मात्र 12 रह गई है, ये सभी होम आइसोलेशन में हैं. इन्हें न ऑक्सीजन की जरूरत है और न ही वेंटिलेटर की. सभी की स्थिति सामान्य है. सोमवार व मंगलवार को एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिले है. जिस दिन मरीज मिल भी रहे हैं तो उनकी संख्या काफी कम रह रही है. जून माह में कोरोना के मामले लगातार कम हुए है. बीते वर्ष से इस वर्ष की तुलना करे तो जून माह में लगभग एक जैसे मामले मिले है.

जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा मंगलवार को जारी किए गए रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में 2568 सैम्पल की जांच हुई, जिसमें किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है. जबकि पूर्व के संक्रमित में से दो मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए है. अब सक्रिय संक्रमितों की संख्या 14 से घटकर 12 हो गई है. इन सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है. रेलवे स्टेशन पर संग्रहित 180 यात्रियों की सैंपल में से एक भी यात्री में कोरोना का लक्षण नहीं मिला है. कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों में हो रही कमी से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग तथा जिलावासियों ने राहत की सांस ली है.

सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार ने बताया कि राहत इस बात की है कि कोरोना से मरने वालों का सिलसिला पूरी तरह थमा हुआ है. जिलेवासियों की जागरूकता और स्वास्थ्य विभाग की कड़ी मेहनत से कोरोना का खात्मा हो रहा है. उन्होंने कहा कि अभी सचेत रहने की आवश्यकता है, ताकि इस संक्रमण से बचा जा सके. उधर, वैक्सीन नहीं आने के कारण पूरे जिले में मंगलवार को भी टीकाकरण अभियान पूर्णतया ठप रहा.

Ad.

Leave a Reply