सासाराम: कोरोना गाइड लाइन के साथ घरों में मनाएं ईद

सासाराम अनुमंडल कार्यालय में बुधवार को अनुमंडल पदाधिकारी मनोज कुमार के नेतृत्व में ईद पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक की गई. बैठक में आधिकारियों ने प्रेम व सद्भाव के साथ ईद पर्व मनाने की अपील की. अधिकारियों ने कहा कि खुशी का इजहार करने के लिए न तो गले मिलें न ही एक दूसरे से हाथ मिलाएं. घरों के अंदर ईद की नमाज अदा करें और परिजनों के साथ ही ईद की खुशियां मनाएं. बधाई देने के लिए मोबाइल कॉल व सोशल मडिया का इस्तेमाल करें. अफवाहों से बचें.

बैठक में वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए सरकार द्वारा जारी लॉकडाउन के नियमों का पालन करने का निर्देश दिया गया. एसडीओ ने कहा कि मुस्लिम समुदाय के लिए ईद एक महत्वपूर्ण पर्व है. इसकी महत्ता को हम सभी समझते हैं. उन्होंने कहा कि कोरेाना को ले किसी भी सार्वजनिक जगह, मस्जिद या ईदगाह में नमाज पढ़ने की मनाही है. घरों के अंदर ही नमाज पढ़ें. सामाजिक दूरी का पालन करें. जिसपर उपस्थित सभी अधिकारियों सहित मोहर्रम कमेटी एवं पूजा कमेटी के सदस्यों ने अपनी सहमति जताई.

इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने बिजली, पानी, साफ-सफाई आदि की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया. वहीं नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी को शहर की सफाई व्यवस्था सुदृढ़ रखने के लिए विशेष दिशानिर्देश दिया गया. उन्होंने कहा कि महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शहर की साफ-सफाई में किसी भी तरह की लापरवाही एवं शिथिलता को गंभीरता से लिया जाएगा. सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए एएसपी अरविंद प्रताप सिंह ने कहा की शहर के संवेदनशील जगहों को चिन्हित कर पर्याप्त पुलिस बल के साथ दंडाधिकारियों की नियुक्ति की जाएगी. इस दौरान शहर के सभी प्रमुख इलाकों में अधिकारियों व पुलिस बल द्वारा फ्लैग मार्च किया जाएगा. इस दौरान सदर एसडीओ एवं एएसपी ने शहरवासियों से प्रेम व भाईचारे के इस पर्व को शांति एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में लॉकडाउन का पालन करते हुए मनाने की अपील की.

मौके पर अपर अनुमंडल पदाधिकारी रिजवान फिरदौस कुरैशी, कार्यपालक पदाधिकारी अभिषेक आनंद, नगर थानाध्यक्ष कामाख्या नारायण सिंह, पीएचईडी के सहायक अभियंता, नगर पूजा समिति के मंत्री राम एकबाल सिंह, मोहर्रम कमेटी के महासचिव अखलाक अहमद, मुन्ना खान सहित कई लोग मौजूद थे.

Ad.

Leave a Reply