तुतला भवानी इको वन विकास समिति का मतदान स्थगित, बूथ लेवल पर होगा वोटिंग

रविवार मतदान के लिए कतार में लगे लोग

रोहतास के तिलौथू प्रखंड के कैमूर पहाड़ी के वादियों में स्थित मां तुतला भवानी इको पर्यटन स्थल के मां तुतला इको विकास समिति के चुनाव के लिए रविवार की सुबह शुरू हुआ मतदान कुछ ही घंटों में उमड़ती भीड़ के मद्देनजर स्थगित कर दिया गया. मतदान करने के लिए गांव के लोग सुबह से ही लाइन में लग गए थे. रविवार को चुनाव में चार गांवों रेड़ियां, बिसड़ा, चंदनपुरा व रमडिहया गांव के लगभग सात हजार वोटर मतदान करने गये थे.

Ad.

डीएफओ प्रद्युम्‍न गौरव ने बताया कि तुतला भवानी धाम के विकास को लेकर इको वन समिति का चुनाव कराया जा रहा था, लेकिन चुनाव के दौरान विधि व्यवस्था बिगड़ जाने की संभावना को देते हुए अगले आदेश तक चुनाव स्थगित कर दिया गया. इसमें अध्यक्ष, सचिव व उपाध्यक्ष पद के लिए वोटिंग होनी है. इस स्थल को पर्यटक स्‍थल के रूप मे विकसित किया जा रहा है. शनिवार को तुतला भवानी धाम के समीप नामांकन की कार्रवाई पूरी की गई थी.

रविवार मतदान के लिए कतार में लगे लोग

उन्होंने कहा कि मुखिया की तर्ज पर इको विकास समिति के पदाधिकारियों का चुनाव कराया जायेगा. चुनाव में चार गांवों रेड़ियां, बिसड़ा, चंदनपुरा व रमडिहया गांव में अलग-अलग बूथ बनाये जायेंगे. वोटर लिस्ट के आधार पर ही मतदान होगा. बताते चलें कि बिहार सरकार के तुतला भवानी धाम को इको टूरिज्म प्‍लेस के रूप में विकसित करने के निर्णय के बाद यहां पर विकास का कई कार्य हुए हैं. प्लास्टिक के उपयोग पर भी पूरी तरह से रोक लगा दी गई है.

Ad.

Leave a Reply