राजपुर: आपसी विवाद में अधेड़ की पीट-पीटकर हत्या, मामले में पुलिस ने दो महिला समेत 5 को किया गिरफ्तार

रोहतास जिले के राजपुर थाना क्षेत्र के नीमा गांव में शराब के नशे में शराबियों ने गांव के ही एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी. मृतक की पहचान 44 वर्षीय पाली राम के रूप में हुई है. हत्या के विरोध में ग्रामीणों एवं परिजनों ने शुक्रवार को डेहरी-राजपुर सड़क को घंटों तक जाम रखा. मामले पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो महिला समेत पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि नीमा गांव में गुरुवार देर शाम कुछ लोग शराब पीकर हंगामा एवं गाली-गलौज कर रहे थे. बीच-बचाव में वहां से हटाने के लिए चना पासवान का बेटा पाली पासवान गया. जहां पाली पासवान का भी विवाद हो गया, इसके बाद मारपीट में पाली पासवान गंभीर रूप से घायल हो गए. मौके पर पहुंचे स्वजनों ने घायल को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र राजपुर ले गए. जहां डॉक्टर ने गंभीर हालत देख सदर अस्पताल सासाराम रेफर कर दिया. सदर अस्पताल में इलाज के दौरान गुरुवार देर रात पाली पासवान की मौत हो गई.

सदर अस्पताल में मृतक की रोती-बिलखती पत्नी ने बताया कि घर के बाहर दारू पीकर पड़ोसी गाली-गलौज कर रहे थे, पति मना करने गए तो मारपीट करने लगे. रड से सर के पीछे मारा, जिससे बेहोश हो गए और अस्पताल में मौत हो गई. घटना के विरोध में ग्रामीण राजपुर-डेहरी पथ को घंटों तक जाम रखा और मृतक के परिवार के लिए मुआवजे की मांग कर रहे थे. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया है.

इधर, मामले में पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एसपी आशीष भारती ने बताया कि मामले में पुलिस ने छह घंटा के अंदर पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपितों में नीमा गांव के ही राजेश पासवान, श्याम बिहारी, ददन पासवान, सरिता देवी एवं मालती देवी शामिल हैं. एसपी ने बताया कि उक्त गिरफ्तार अपराधकर्मियों के द्वारा मृतक के मारपीट कर हत्या करने में अपनी-अपनी संलिप्तता स्वीकार किया गया है.

Leave a Reply