नोखा में चला अतिक्रमण हटाओ अभियान, हड़कंप

नोखा मुख्य बाजार में अवैध कब्जे व अतिक्रमण के खिलाफ सोमवार देर शाम तक पुलिस-प्रशासन द्वारा अभियान चलाया गया. अतिक्रमण हटाने का अभियान पंडित दीन दयाल चौक से शुरू हुआ, जो थाना मोड़, मुख्य बाजार गोला रोड, बस स्टैंड तक चला. इस अभियान में प्रशिक्षु आईपीएस सह थानाध्यक्ष अमित रंजन, बीडीओ रामजी पासवान, सीओ किशोर पासवान, नपं के ईओ बसंत कुमार, शामिल थे.

Ad.

विदित हो कि लगभग दो सप्ताह पहले चकबंदी के अमीन द्वारा सीओ के निर्दश पर मापी की गई थी. जमीन की मापी कर सभी को अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया गया था. निर्धारित समय पूरा होने के बाद भी कुछ लोगो ने अतिक्रमण नहीं हटाया तो पुलिस-प्रशासन की उपस्थिति में जेसीबी लगा कर अतिक्रमण हटाने का काम शुरु किया गया. अतिक्रमण हटाओ अभिमान की शुरुआत पूर्व पुलिस बल ने नगर पांचायत में फ्लैग मार्च किया. सीओ किशोर पासवान ने लाउडस्पीकर से अतिक्रमण हटाने की घोषणा की. दुकानदारों से कहा कि जल्द से जल्द आप लोग अपना छज्जा हटा लें. नहीं तो अतिक्रमण हटाकर जेसीबी का किराया भी लिया जाएगा. जिसपे कई दुकानादारों ने खुद ही अपना दुकान का छज्जा हटाया. सीओ ने बताया कि यह अभियान मुख्य बाजार में जाम से निजात दिलाने के लिए अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है.

प्रशिक्षु आईपीएस सह थानाध्यक्ष अमित रंजन ने कहा कि सड़क मार्ग पर लग रहे जाम से निजात दिलवाने के लिए यह अभियान चलाया गया है. उन्होंने बताया कि वे लगातार इस पर नजर रखेंगे कि कोई फुटपाथ व बड़े दुकानदार संचालक दोबारा सड़क मार्ग पर अतिक्रमण न करें.

Leave a Reply