रोहतास में सिविल जज के घर दिनदहाड़े लूट, पानी मांगने के बहाने घर में की एंट्री और हथियार दिखाकर नकद सहित लूट ले गए गहने

रोहतास में बेखौफ बदमाशों के हौसले बुलंद हो गए है. बदमाशों ने सिविल जज के घर को भी नहीं छोड़ा. जिले के बिक्रमगंज सिविल कोर्ट के प्रथम श्रेणी न्यायिक पदाधिकारी महेश्वर नाथ पाण्डेय के यहां दिनदहाड़े बदमाशों ने हथियार के बल पर लूटपाट की. दंडाधिकारी की पत्नी को बंधक बनाकर नगदी, जेवर सहित लाखों की संपत्ति लूट ली. पुलिस को चुनौती देते इस दुस्साहसपूर्ण घटना का अंजाम देकर अपराधियों ने यह बता दिया कि उन्हे पुलिस की खौफ नहीं है.

घटना का जानकारी मिलते ही पुलिस-प्रशासन में खलबली मच गई. आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. नाकेबंदी कर चेकिंग अभियान भी चलाया गया, लेकिन कोई सफलता नहीं मिल सकी है. जैसे-जैसे लोगों को जानकारी हुई कई लोग वहां पहुंच गए. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि बिक्रमगंज के प्रथम श्रेणी न्यायिक पदाधिकारी महेश्वर नाथ पांडे के घर सुबह लगभग दस बजे पहुंचे अपराधियों ने एक परिचित रिश्तेदार भूपेंद्र तिवारी का हवाला दे न्यायिक पदाधिकारी से मिलने की इच्छा जताई. जब उनकी पत्नी ने पदाधिकारी के कोर्ट में होने की बात कही तो अपराधियों ने पानी-पिलाने की मांग की.

पानी लाने के लिए वो जैसे ही घर मे घुसीं पीछे से तीनों भी घर मे प्रवेश कर गए. इसके बाद लूटपाट की इस घटना को अंजाम दिया. उनके शरीर के सारे आभूषण और गोदरेज में रखे करीब 50 हजार रुपये हथियार दिखाकर लूट लिए. बताया जाता है कि दो अपराधियों ने हथियार लिया था. लूट के क्रम में अपराधियों ने विरोध करने पर उनकी पत्नी के साथ मारपीट भी की. सारी घटना को देखकर जब पांच साल की बच्ची रोने लगी तो उसपर भी अपराधियों हाथ उठाया.

घटना की सूचना मिलते ही कोर्ट कर रहे सिविल जज अपने आवास पहुंचे. घटना को लेकर उनकी पत्नी और उनकी पांच वर्षीय पुत्री काफी नर्वस थी. उनके हेल्थ चेकअप के लिए डॉक्टर को बुलाया गया. घटना की सूचना मिलते ही प्रशिक्षु आइपीएस डा. के रामदास, पुलिस निरीक्षक सुबोध कुमार सहित अन्य अधिकारी पुलिस बल के साथ पहुंचे और घटना की जानकारी लेने के बाद जांच शुरू कर दी है. रोहतास एसपी आशीष भारती भी मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली.

सिविल जज ने बताया कि जज आवास की सुरक्षा होम गार्ड जवानों के भरोसे है. पांच होमगार्ड जवान के भरोसे सुरक्षा है, वे भी अंचल के कार्यलय में रहते हैं. उन्होंने कहा कि कई बार प्रशासन से सुरक्षा की मांग की गई, लेकिन प्रशासन ने उपलब्ध नहीं कराई. बताया कि एक जनवरी को तीन संदिग्ध लोग आए थे, जिसकी पुलिस को सूचना दी गई थी. सिविल जज ने बताया कि घटना कि जानकारी देने के 15 मिनट बाद पुलिस पहुंची. केस दर्ज कराया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here