रोहतास: सात स्वास्थ्यकर्मी व जीएनएम स्कूल की 4 छात्रा समेत 66 संक्रमित, 18 हुए ठीक, तीसरी लहर में पहला मरीज डीसीएचसी वार्ड में भर्ती

सासाराम में कोविड का जांच करवाते हुए समाजसेवी परमजीत

भोजपुर जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. बावजूद इसके लोग लापरवाह बने हुए हैं. तीसरी लहर में सबसे अधिक युवा संक्रमित हो रहे हैं. अब तक आंकड़े भी यहीं बताते हैं. मंगलवार को आई रिपोर्ट के अनुसार, जिले में 66 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इनमें एक वरीय उप समाहर्ता, दो चिकित्सक, सात स्वास्थ्यकर्मी, जीएनएम स्कूल की 4 छात्राएं व एसएसबी कैंप के एक जवान भी शामिल हैं. वहीं पूर्व में से संक्रमितों में से 18 मरीज अब स्वस्थ हो गए हैं. इसके साथ ही जिले में एक्टिव केस की संख्या 225 पहुंच गई है.

कोरोना के तीसरी लहर में पहली बार एक मरीज को इलाज के लिए डीसीएचसी में एडमिट कराया गया है. बाकि सभी मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है. विभाग के जिला अनुश्रवण एवं मूल्यांकन पदाधिकारी रितु राज ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 6527 लोगों की जांच की गई, जिसमें 66 नए केस मिले है. जबकि 18 मरीज रिकवर भी हुए हैं. जिसके बाद सक्रिय मरीजों की संख्या 225 हो गई है. 225 सक्रिय मरीजों में 217 रोहतास के हैं जबकि 8 अन्य जिलों के हैं. वहीं रेलवे स्टेशन पर संग्रहित 311 यात्रियों की सैंपल में से किसी में कोरोना का लक्षण नहीं मिला है.

सिविल सर्जन डॉ. अखिलेश कुमार ने बताया कि पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगो की जांच कराई जा रही है. उन्होंने कहा कि कोरोना से घबराने की नहीं बल्कि सावधान रहने की जरूरत है. बताया कि प्रशासनिक स्तर पर सख्ती जरूर बरती जा रही है. सुरक्षा को लेकर लोगों से मास्क पहनने की अपील व जुर्माना वसूली के बाद भी लोग पूरी तरह लापरवाह हैं. हालांकि जिला प्रशासन की ओर से बार-बार लोगों से अपील की जा रही है कि इस बार कोरोना के संक्रमण की रफ्तार पहले से काफी तेज है. इस कारण लोगों को पहले से अधिक सजग व सतर्क रहने की जरूरत है. दो चिकित्सक, सात चिकित्साकर्मी समेत 

इधर, जिले में दो दिन में 2734 लोगों ने बूस्टर डोज लगवाई है. इनमें डॉक्टर, फ्रंट लाइन वारियर्स शामिल है. इसके अलावे वैसे बुजुर्ग भी शामिल हैं जिन्हें दूसरी डोज लगे नौ माह हो चुके हैं और वे किसी न किसी बीमारी से पीड़ित हैं. वहीं, जिले में 15 से 17 वर्ष के कुल 79 हजार 322 बच्चों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. जबकि जिले में कुल 30 लाख 13 हजार 705 डोज लगाई जा चुकी है.

Leave a Reply